फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीनगर में हिंसक झड़पों में एक की मौत

श्रीनगर में हिंसक झड़पों में एक की मौत

जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में रविवार को हिंसक झड़पों में एक युवक की मौत का विरोध कर रही आक्रोशित भीड़ पर सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच अन्य...

श्रीनगर में हिंसक झड़पों में एक की मौत
एजेंसीSun, 20 Jun 2010 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में रविवार को हिंसक झड़पों में एक युवक की मौत का विरोध कर रही आक्रोशित भीड़ पर सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए।

पिछले सप्ताह सुरक्षा बलों के साथ झड़पों के दौरान घायल हुए 26 युवक मुहम्मद रफीक बांगरू के शनिवार को दम तोड़ देने के बाद उसके अंतिम संस्कार से लौटते समय लोगों की भीड़ ने श्रीनगर की नूरबाग पुलिस चौकी पर हमला कर दिया।

बांगरू गत 12 जून को साफा कदल में विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पुलिस की पिटाई से घायल हो गया था और पिछले एक सप्ताह से जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था।

पुलिस के एक अधिकारी ने भीड़ पर गोलीबारी के फैसले का बचाव करते हुए कहा, ''सुरक्षाकर्मियों ने आत्मरक्षा में गोलियां चलाईं। इस गोलीबारी में छह लोग घायल हो गए।'' इनमें से जावेद अहमद नाम के एक घायल ने एस.एम.एच.एस. अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उसकी मौत की खबर फैलते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए और श्रीनगर में तनाव फैल गया। प्रशासन ने पुराने शहर के इलाकों में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अतिरिक्त जवानों को तैनात किया कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें