फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका में भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या

अमेरिका के डेट्रॉयट के समीप एक होटल में एक भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पांच लोगों ने लूटने के बाद गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। भारतीय इंजीनियर वहां किसी मैक्सीकन महिला से मिलने आया था। पीड़ित...

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या
एजेंसीSun, 20 Jun 2010 11:36 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के डेट्रॉयट के समीप एक होटल में एक भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पांच लोगों ने लूटने के बाद गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। भारतीय इंजीनियर वहां किसी मैक्सीकन महिला से मिलने आया था।

पीड़ित भारतीय की पहचान 35 वर्षीय वेंकट सुब्बा रेड्डी कुट्टामांची के रूप में की गई है, जो आंध्र प्रदेश के चित्तूर का रहने वाला था। तेलुगू ऐसोसिएशन ऑफ नार्थ अमेरिका ने बताया कि कुट्टामांची की बुधवार को डेट्रायट के समीप साउथफील्ड में कुछ लोगों ने गोली मार कर हत्या कर दी।

पुलिस ने सभी पांचों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें मैक्सीकन महिला का प्रेमी भी शामिल है। हत्या में इसका भी हाथ बताया जाता है। ऐसोसिएशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रसाद थोटाकुरा ने बताया कि वेंकट रेड्डी इंटरनेट डेटिंग के जरिए 23 वर्षीय मैक्सीकन महिला से मिला था। उनकी मुलाकात वेंडीज रेस्त्रां में हुई और उसके बाद वे देर रात्रि करीब दो बजे समीप के ईजेड रेस्ट मोटल में चले गए। इस महिला का प्रेमी चार अन्य लोगों के साथ मोटल में पहले से ही दोनों के आने का इंतजार कर रहा था। वहां पहुंचने पर उन्होंने वेंकट को लूट लिया और गोली मार दी।


इस घटना के गवाह लोगों ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। वेंकट के शव को भारत भेजने का इंतजाम करने में सहायता करने वाले थोटाकुरा ने बताया कि सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं तथा शव मंगलवार तक चेन्नई पहुंच जाएगा।

ऐसोसिएशन के अध्यक्ष जयराम कोमाटी तथा सचिव मोहन नन्नापन्नेनी ने वेंकट के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करने के साथ ही भारतीय अमेरिकी समुदाय से ऐसोसिएशन की वेबसाइट पर उपलब्ध सुरक्षा दिशा-निर्देशों की जानकारी लेने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें