फोटो गैलरी

Hindi Newsमई में देश के निर्यात में 35 प्रतिशत का इजाफा

मई में देश के निर्यात में 35 प्रतिशत का इजाफा

देश के निर्यात में सुधार का सिलसिला जारी है। मई में लगातार सातवें माह निर्यात पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 35.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 16.1 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। निर्यात में बढ़ोतरी के...

मई में देश के निर्यात में 35 प्रतिशत का इजाफा
एजेंसीFri, 18 Jun 2010 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के निर्यात में सुधार का सिलसिला जारी है। मई में लगातार सातवें माह निर्यात पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 35.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 16.1 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। निर्यात में बढ़ोतरी के बावजूद यूरो को लेकर चिंता बरकरार है। माना जा रहा कि यूरो में भारी गिरावट से निर्यातकों को परेशानी हो सकती है।

नवंबर, 2009 के बाद यह लगातार सातवां महीना है, जब निर्यात में बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले अक्टूबर, 2008 से निर्यात में लगातार 13 माह तक गिरावट आई थी। वाणिज्य सचिव राहुल खुल्लर ने कहा कि अभी खुशी मनाने का मौका नहीं आया है।

खुल्लर ने कहा कि आप इन आंकड़ों से खुश न हों। पिछले साल के निचले आधार की वजह से निर्यात में वृद्धि काफी ऊंची दिखाई दे रही है। मई, 2008 में निर्यात 18. 5 अरब डालर का रहा था। हम उस आंकड़े से अभी काफी पीछे हैं।

पश्चिमी बाजारों में मंदी की वजह से पिछले साल मई माह में निर्यात काफी नीचे आ गया था। मई, 2009 में निर्यात 12 अरब डालर रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें