फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई में मूसलाधार बारिश, यातायात प्रभावित

मुंबई में मूसलाधार बारिश, यातायात प्रभावित

मुंबई में मूसलाधार बारिश की वजह से बुधवार को हवाई, रेल और सड़क यातयात बाधित हुआ। इससे लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर ठाणे में दीवार ढहने से आठ लोगों की मौत हो गई। भारतीय मौसम...

मुंबई में मूसलाधार बारिश, यातायात प्रभावित
एजेंसीWed, 16 Jun 2010 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में मूसलाधार बारिश की वजह से बुधवार को हवाई, रेल और सड़क यातयात बाधित हुआ। इससे लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर ठाणे में दीवार ढहने से आठ लोगों की मौत हो गई।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार बीते 12 घंटों में मुंबई में 100 मिलीमीटर बारिश हुई। बारिश से पटरी पर पानी जमा होने से लोकल ट्रेन का आवागामन प्रभावित हुआ है। कई रेलगाड़ियां 10 से 30 मिनट की देरी से चल रही हैं।

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी मुंबई के कोलाबा में 78 मिलीमीटर और सांताक्रूज में 95 मिलीमीटर बारिश हुई है। इससे इन इलाकों की सड़के पानी में डूबी हुई हैं। सड़कों पर पानी जमा होने के कारण परेल, दादर, खार, सांताक्रूज, अंधेरी, जोगेश्वरी, मलाड, कांदीवली और बोरीवली में यातायात में बदलाव किया गया है।

बारिश की वजह से हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि उड़ानों में 35 से 40 मिनट का विलंब हुआ है। प्रवक्ता ने कहा, ''भारी बारिश, तेज हवाएं और कम दृश्यता की वजह से उड़ानों का परिचालन बुधवार सुबह प्रभावित हुआ।''

बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) के कर्मचारी सड़कों से पानी हटाने के काम में जुटे हुए हैं। बीएमसी आयुक्त स्वाधीन क्षत्रीय ने बताया, ''हमने इस काम में 200 पंप लगाए हैं।'' उधर, ठाणे में बुधवार सुबह दीवार ढहाने से आठ लोग मारे गए। मुंबई के निचले इलाकों में लहरें उठने की आशंका के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें