फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली में लैंडिग के दौरान विमान के दो टायर फटे

दिल्ली में लैंडिग के दौरान विमान के दो टायर फटे

एयर इंडिया के विमान पर सवार सौ से अधिक यात्री मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय बाल-बाल बच गये जब विमान के उतरने के तत्काल बाद उसके बायें लेंडिंग गियर के पहिये पिचक गए और...

दिल्ली में लैंडिग के दौरान विमान के दो टायर फटे
एजेंसीTue, 15 Jun 2010 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया के विमान पर सवार सौ से अधिक यात्री मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय बाल-बाल बच गये जब विमान के उतरने के तत्काल बाद उसके बायें लेंडिंग गियर के पहिये पिचक गए और उसके जमीन पर रगड़ने के कारण चिंगारियां निकलने लगीं।

एयरलाइन अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया का मुम्बई-भोपाल-इंदौर-दिल्ली विमान [आईसी-133] 100 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों के साथ सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर दस बजकर 58 पर उतरा और पार्किंग की ओर जाने लगा तो इंजीनियरों ने पाया कि विमान के बायें लैंडिंग गियर के हिस्से के दोनों पहिए पिचक गए हैं और इसमें से चिंगारियां निकलनी शुरू हो गई हैं।


उन्होंने तत्काल एयरबस-320 विमान के पायलट को इसकी सूचना दी और उनसे विमान को तत्काल रोकने को कहा। दमकल की गाड़ियों को तत्काल वहां बुला लिया गया। इन गाड़ियों ने पानी और फोम की मदद से चिंगारियों को बुझा दिया और विमान के निचले हिस्से को ठंडा किया ताकि विमान में आग न लग जाये। विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक विमान के टायर उसके उतरते समय नहीं फटे थे और उतरने के वक्त पायलट ने कोई झटका महसूस नहीं किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें