फोटो गैलरी

Hindi News'विकास' के नाम पर मोदी का एक और विज्ञापन

'विकास' के नाम पर मोदी का एक और विज्ञापन

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित विज्ञापनों पर उठे विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के पहले दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सार्वजनिक...

'विकास' के नाम पर मोदी का एक और विज्ञापन
एजेंसीSun, 13 Jun 2010 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित विज्ञापनों पर उठे विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के पहले दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सार्वजनिक रूप से नाराजगी व्यक्त करने के बावजूद रविवार को भी यह सिलसिला खत्म नहीं हुआ।

राजधानी पटना से प्रकाशित होने वाले प्रमुख अखबारों में रविवार को खुद मोदी की ओर से एक विज्ञापन जारी किया गया है, जिसमें गुजरात की विकास गाथा का जिक्र है। विज्ञापन में मोदी की बड़ी तस्वीर भी छपी है और इसमें उनके द्वारा उठाए गए विकासात्मक कार्यों का विस्तृत उल्लेख है। विज्ञापन की थीम है, ''सर्वोपरि विकास, रचे नया इतिहास। विकास के विभिन्न क्षेत्रों में नवीनतम पहल।''


गौरतलब है कि कार्यसमिति की बैठक के दो दिन पहले से ही राज्य में मोदी को केंद्र में रखकर तरह-तरह के विज्ञापन प्रकाशित हो रहे हैं। किसी विज्ञापन में उन्हें मुसलमानों के सबसे बड़े पैरोकार के रूप में दिखाया गया है तो किसी में कोसी राहत कोष के नाम पर उन्हें बिहार के सबसे बड़े मददगार के रूप में पेश किया गया है।

मोदी के इन विज्ञापनों से भड़के नीतीश ने शनिवार को यहां तक कह डाला था कि बिहार में मोदी का क्या काम है। उन्होंने यह भी कहा था कि यदि कोसी राहत की मदद राशि का इस्तेमाल नहीं हुआ होगा तो वह उसे वापस भी लौटा देंगे। जानकारों का कहना है कि गुजरात की विकास गाथा वाले मोदी के इस विज्ञापन से विवाद थमने की बजाए और बढ़ सकता है। यह विज्ञापन सीधे-सीधे नीतीश के विकास मॉडल पर स्वयं को भारी साबित करने का मोदी का प्रयास माना जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें