फोटो गैलरी

Hindi Newsअलकायदा ब्रिटेन में मुंबई जैसा हमला कराना चाहता है

अलकायदा ब्रिटेन में मुंबई जैसा हमला कराना चाहता है

ब्रिटेन में मुंबई जैसा हमला करने के लिए युवा ब्रिटिश मुसलमानों को अलकायदा प्रशिक्षित कर रहा है। ब्रिटेन की आतंरिक खुफिया एजेंसी एम आई 5 ने यह चेतावनी दी है। एजेंसी के अनुसार ब्रिटिश कट्टरपंथियों की...

अलकायदा ब्रिटेन में मुंबई जैसा हमला कराना चाहता है
एजेंसीSat, 12 Jun 2010 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में मुंबई जैसा हमला करने के लिए युवा ब्रिटिश मुसलमानों को अलकायदा प्रशिक्षित कर रहा है। ब्रिटेन की आतंरिक खुफिया एजेंसी एम आई 5 ने यह चेतावनी दी है।

एजेंसी के अनुसार ब्रिटिश कट्टरपंथियों की नई पीढी को पश्चिम एशिया के अनवर अल-अवलाकी कट्टरता की घुट्टी पिला रहा है। अल-अलवाकी ने ही डेट्राएट बम हमलवार की भर्ती की थी।

डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक एजेंसी को इस बात की चिंता है कि अल-अलवाकी के समर्थक मुंबई नरसंहार की भांति ही गुरिल्ला शैली में यहां भी सुनियोजित आतंकवादी हमले कर सकते हैं।
   
रिपोर्ट में मार्च में अल-अलवाकी द्वारा दिये गए इस सनसनीखेज बयान का भी हवाला दिया गया है, क्या यह एक विडंबना नहीं है कि वाशिंगटन डीसी और लंदन पश्चिमी जिहाद के केंद्र के रूप में उभरे हैं।
   
अलकायदा ने पिछले दिनों अलवाकी के साथ साक्षात्कार जारी किया था जिसमें उसने अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में आतंकवादी हमले की 14 साजिशों में अपना हाथ बताया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें