फोटो गैलरी

Hindi Newsचेतन व साइना इंडियन ओपन के सेमीफाइनल में

चेतन व साइना इंडियन ओपन के सेमीफाइनल में

भारत के स्टार खिलाड़ी चेतन आनंद और साइना नेहवाल ने इंडियन ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को सेमीफाइनल में जगह बनाई। शीर्ष वरीयता प्राप्त चेतन ने मलेशिया के जाइंट किलर चुन सियांग तान...

चेतन व साइना इंडियन ओपन के सेमीफाइनल में
एजेंसीFri, 11 Jun 2010 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार खिलाड़ी चेतन आनंद और साइना नेहवाल ने इंडियन ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को सेमीफाइनल में जगह बनाई।

शीर्ष वरीयता प्राप्त चेतन ने मलेशिया के जाइंट किलर चुन सियांग तान को 21-15, 19-21, 21-16 से हराया जबकि दुनिया में छठे नंबर की साइना ने हमवतन सयाली गोखले को 21-4, 21-8 से शिकस्त दी। दुनिया में 21वें नंबर के चेतन का अगला मुकाबला इंडोनेशिया के गैरवरीय यूनुस अलमास्याह से होगा जबकि साइना भी इंडोनेशिया की एप्रिला युसवांदारी से भिड़ेगी जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया की रेनुगा वीरान को 21-9, 21-6 से उलटफेर का शिकार बनाया। अन्य भारतीयों में आरएमवी गुरू साईदत्त भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।
 
उन्होंने खिताब के प्रबल दावेदार और दूसरी वरीयता प्राप्त मलेशियाई मोहम्मद हाफिज हाशिम को 36 मिनट तक चले मैच में उलटफेर का शिकार बनाया। हाशिम ने जब मैच में हार स्वीकार की तब साईदत्त 21-18, 16-15 से आगे चल रहे थे।

सातवीं वरीयता प्राप्त साईदत्त का अगला मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त हमवतन पी कश्यप से होगा जिन्होंने आनंद पवार को 12-21, 21-9, 21-12 से हराया।

महिला वर्ग के एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में मलेशिया की दूसरी वरीयता प्राप्त म्यू चू वोंग ने सिंगापुर की जियायुवान चेन को 21-9, 21-17 से पराजित किया। म्यू सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की लिंडा वेनी फेनेट्री से भिड़ेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें