फोटो गैलरी

Hindi Newsएयर इंडिया को 1,200 करोड़ रुपये और देगी सरकार

एयर इंडिया को 1,200 करोड़ रुपये और देगी सरकार

सरकार संकटग्रस्त विमानन कंपनी एयर इंडिया में अगले कुछ माह के दौरान 1,200 करोड़ रुपये का और इक्विटी निवेश करेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को कहा कि एयर इंडिया में इक्विटी निवेश के...

एयर इंडिया को 1,200 करोड़ रुपये और देगी सरकार
एजेंसीFri, 11 Jun 2010 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार संकटग्रस्त विमानन कंपनी एयर इंडिया में अगले कुछ माह के दौरान 1,200 करोड़ रुपये का और इक्विटी निवेश करेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को कहा कि एयर इंडिया में इक्विटी निवेश के बाद उसके प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी, जिसके बाद भविष्य की रणनीति तैयार होगी।

पटेल ने हालांकि यह साफ किया कि तत्काल इस राष्ट्रीय एयरलाइंस में सरकार की हिस्सेदारी के विनिवेश की कोई योजना नहीं है। अंतरराष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ (आईएटीए) के सालाना सम्मेलन के मौके पर साक्षात्कार में पटेल ने कहा, यह जरूरी है कि कुल 2,000 करोड़ रुपये के इक्विटी निवेश के बाद हम स्थिति का आकलन करें। 1,200 करोड़ रुपये अगले कुछ माह में दिए जाएंगे। सरकार ने पिछले साल एयर इंडिया में 800 करोड़ रुपये का इक्विटी निवेश किया था।
    
यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार एयर इंडिया में अपनी हिस्सेदारी की बिक्री पर विचार कर रही है, पटेल ने कहा, अभी इस तरह का कोई इरादा नहीं है। विनिवेश नहीं करने का फैसला हुआ है और हम इस नीति पर कायम हैं। सरकार का निर्णय है कि एयर इंडिया राष्ट्रीय विमानन कंपनी बनी रहे। यह पूछे जाने पर कि क्या एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस के विलय की जो चौतरफा आलोचना हुई है, उसके मददेनजर इसमें कुछ सुधार करना चाहेगी, पटेल ने कहा, नहीं ऐसा कुछ नहीं है। हमें देखना है कि यह ठीक से काम करे। हमें देखना है कि इसका प्रदर्शन कैसा रहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें