फोटो गैलरी

Hindi Newsएंडरसन पर उठने वाले सवालों के उत्तर आने चाहिए : कांग्रेस

एंडरसन पर उठने वाले सवालों के उत्तर आने चाहिए : कांग्रेस

मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह का नाम लिए बिना कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि यूनियन कार्बाइड के पूर्व प्रमुख वारेन एंडरसन को देश छोड़ने की अनुमति देने के संबंध में उठने वाले सभी...

एंडरसन पर उठने वाले सवालों के उत्तर आने चाहिए : कांग्रेस
एजेंसीThu, 10 Jun 2010 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह का नाम लिए बिना कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि यूनियन कार्बाइड के पूर्व प्रमुख वारेन एंडरसन को देश छोड़ने की अनुमति देने के संबंध में उठने वाले सभी प्रश्नों का उचित उत्तर दिया जाना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव जनार्धन द्विवेदी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी का मानना है कि ऐसी किसी भी स्थिति के संबंध में उठने वाले सभी प्रश्नों का उचित उत्तर दिया जाना चाहिए और उत्तरदायित्व तय किया जाना चाहिए। यही मापदंड इस मामले में भी लागू होता है।

भोपाल गैस त्रासदी के बाद एंडरसन को राज्य के विमान से बाहर भेजे जाने की खबरों के बीच मध्यप्रदेश विमानन विभाग के एक पूर्व अधिकारी ने कहा है कि उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के कार्यालय से एंडरसन को दिल्ली भेजने की व्यवस्था करने का फोन आया था।

इस मामले में केंद्र और राज्य की तत्कालीन कांग्रेस सरकार की भूमिका के बारे में में पार्टी से कई तरह के बयान आने पर पूछे जाने पर द्विवेदी ने कहा कि इस विषय में विभिन्न लोगों की निजी राय हो सकती है लेकिन पार्टी का यही मत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें