फोटो गैलरी

Hindi Newsमंत्रियों ने एंडरसन को प्रश्रय नहीं दिया था: सोनी

मंत्रियों ने एंडरसन को प्रश्रय नहीं दिया था: सोनी

केंद्र सरकार ने भोपाल गैस त्रासदी मामले के मुख्य आरोपी वारेन एंडरसन को देश से बाहर भेजने में किसी केंद्रीय मंत्री का हाथ होने के आरोपों को गुरुवार को खारिज कर दिया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री...

मंत्रियों ने एंडरसन को प्रश्रय नहीं दिया था: सोनी
एजेंसीThu, 10 Jun 2010 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने भोपाल गैस त्रासदी मामले के मुख्य आरोपी वारेन एंडरसन को देश से बाहर भेजने में किसी केंद्रीय मंत्री का हाथ होने के आरोपों को गुरुवार को खारिज कर दिया।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने पत्रकारों से कहा, ''ऐसा कोई पुख्ता प्रमाण नहीं है, जिससे कि यह साबित हो कि एंडरसन के देश छोड़ने में किसी केंद्रीय मंत्री ने सहयोग किया था।'' उन्होंने कहा कि सरकार ने भोपाल गैस त्रासदी मसले पर मंत्रियों के एक समूह का पुनर्गठन किया है।

उल्लेखनीय है कि गैस त्रासदी के समय मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की भूमिका भी सवालों के दायरे में आ गई है। इस प्रकार की खबरें आई हैं कि सात दिसंबर 1984 को एंडरसन को भोपाल से दिल्ली भेजने के लिए सरकारी विमान मुहैया कराया गया। अर्जुन सिंह टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे।

उल्लेखनीय है कि एंडरसन को भोपाल से दिल्ली लाने वाले पायलट ने भी यह कहा है कि है कि एंडरसन को भोपाल हवाई अड्डे पर छोड़ने तात्कालीन डीएम और एसपी आए थे। घटना के समय केन्द्र एवं राज्य में कांग्रेस की सरकार थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें