फोटो गैलरी

Hindi Newsडेनमार्क ने गूगल से संवेदनशील आंकड़े हटाने को कहा

डेनमार्क ने गूगल से संवेदनशील आंकड़े हटाने को कहा

डेनमार्क ने इंटरनेट सर्च इंजन गूगल से देश में अवैध रूप से इकट्ठा किए गए संवेदनशील आंकड़ों को हटाने के लिए कहा है। साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि इस कंपनी की तरफ से आंकड़े हटाए जाने की पुष्टि का वह...

डेनमार्क ने गूगल से संवेदनशील आंकड़े हटाने को कहा
एजेंसीThu, 10 Jun 2010 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

डेनमार्क ने इंटरनेट सर्च इंजन गूगल से देश में अवैध रूप से इकट्ठा किए गए संवेदनशील आंकड़ों को हटाने के लिए कहा है। साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि इस कंपनी की तरफ से आंकड़े हटाए जाने की पुष्टि का वह 'बेसब्री से इंतजार' कर रही है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक डेनमार्क के एक समाचार पत्र 'बर्लिग्सके टिडेंटे' के हवाले से बताया गया है कि डेनमार्क डाटा प्रोटेक्शन एजेंसी ने सभी संवेदनशील आंकड़ों को हटाने के लिए गूगल को लिखित नोटिस दिया है।

गूगल ने हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह कब तक इस सूचना को नष्ट करेगा। डाटा प्रोटेक्शन एजेंसी के प्रमुख लीना एंडरसन ने बताया, ''हम चाहते हैं कि डेनमार्क के अवैध आंकड़े हटाए जाएं। लेकिन हम गूगल से इस संबंध में पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं।''

एक महीने पूर्व गूगल ने इस बात की घोषणा की थी कि विभिन्न तरीकों से जुटाए गए निजी आंकड़ों को वह सार्वजनिक करेगी। इन आंकड़ों को लोगों ने 'नॉन-इनक्रिप्टेड वाई-फाई' के माध्यम से भेजा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें