फोटो गैलरी

Hindi Newsउद्घाटन मैच में कुछ देर शिरकत करेंगे मंडेला

उद्घाटन मैच में कुछ देर शिरकत करेंगे मंडेला

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला 11 जून से यहां शुरु हो रहे फुटबॉल विश्वकप के उद्घाटन मैच में कुछ देर के लिए शिरकत करेंगे।   पूर्व राष्ट्रपति के पुत्र मैंडल मंडेला ने मंगलवार...

उद्घाटन मैच में कुछ देर शिरकत करेंगे मंडेला
एजेंसीWed, 09 Jun 2010 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला 11 जून से यहां शुरु हो रहे फुटबॉल विश्वकप के उद्घाटन मैच में कुछ देर के लिए शिरकत करेंगे।
 
पूर्व राष्ट्रपति के पुत्र मैंडल मंडेला ने मंगलवार को कहाकि हमनें इस बारे में चर्चा की और फैसला किया कि मंडेला उद्घाटन मैच लोगों और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने आएंगे चाहे फिर वह 10-15 मिनट के लिए ही क्यों न आएं।
 
नेल्सन मंडेला फाउंडेशन की ओर से जारी वीडियो में मैंडल ने कहा कि हमें लगता है कि उनके लिए पूरे 90 मिनट मैच देखना मुश्किल होगा और यह उनकी सेहत के लिए भी ठीक नहीं है। सर्दियों में इतनी देर बाहर बैठने से उनकी तबियत ख़राब हो सकती है। इसलिए वह केवल थोड़ी देर के लिए आएंगे।
 
अगले महीने 92 वर्ष के होने वाले नेल्सन मंडेला शारीरिक रूप से काफी कमज़ोर हो गए हैं और सार्वनिक मौकों पर कम ही दिखाई देते हैं। विश्वकप आयोजकों ने पूर्व राष्ट्रपति के विश्वकप के उद्घाटन मैच में भाग लेने पर खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने ने केवल दक्षिण अफ्रीका को ग़ुलामी से आज़ादी दिलाई बल्कि देश को लोकतंत्र की राह पर भी ले गए। उनका विश्वकप में शामिल होना टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण होगा।
 
इससे पहले नेल्सन मंडेला फाउंडेशन ने सुरक्षा कारणों से पूर्व राष्ट्रपति के विश्वकप के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की ख़बरों की पुष्टि करने से इनकार किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें