फोटो गैलरी

Hindi Newsसंशोधित प्रत्यक्ष कर संहिता से होंगे सभी संतुष्टः प्रणब

संशोधित प्रत्यक्ष कर संहिता से होंगे सभी संतुष्टः प्रणब

वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को कहा कि प्रत्यक्ष कर संहिता को लेकर सभी संबंधित पक्षों की चिंता को संसोधित मसौदे में दूर किया जाएगा। संशोधित मसौदा जल्दी ही सार्वजनिक किया जाएगा। आयकर विभाग के...

संशोधित प्रत्यक्ष कर संहिता से होंगे सभी संतुष्टः प्रणब
एजेंसीWed, 09 Jun 2010 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को कहा कि प्रत्यक्ष कर संहिता को लेकर सभी संबंधित पक्षों की चिंता को संसोधित मसौदे में दूर किया जाएगा। संशोधित मसौदा जल्दी ही सार्वजनिक किया जाएगा।

आयकर विभाग के मुख्य आयुक्तों और महानिदेशकों के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुखर्जी ने कहा कि प्रत्यक्ष कर संहिता पर संशोधित मसौदा जल्दी ही सार्वजनिक किया जाएगा। मुझे विश्वास है कि इसमें सभी पक्षों की चिंताओं को दूर किया जाएगा।

वित्त मंत्रालय ने मौजूदा आयकर कानून का स्थान लेने वाली प्रत्यक्ष कर संहिता का पहला मसौदा पिछले वर्ष सार्वजनिक किया था। निकासी के समय दीर्घकालीन बचत पर कर लगाने जैसे प्रस्ताव को लेकर कई तबकों ने इसकी आलोचना की थी।

वित्त मंत्री ने यह भी घोषणा की कि सरकार विनिमय कर संबंधित सूचना के संबंध में मदद के लिए अमेरिका और ब्रिटेन समेत आठ और देशों में आयकर विभाग की इकाई गठित करेगी। मुखर्जी ने आयकर अधिकारियों से कर चोरी रोकने के लिए उच्च वृद्धि वाले क्षेत्रों पर नजर रखने को कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें