फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री़-थरूर की मुलाकात का विवरण गोपनीय : पीएमओ

प्रधानमंत्री़-थरूर की मुलाकात का विवरण गोपनीय : पीएमओ

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अप्रैल में आईपीएल विवाद के बाद विदेश राज्य मंत्री के पद से शशि थरूर के इस्तीफे से तत्काल पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनकी मुलाकात का ब्योरा बताने से इनकार कर दिया है और...

प्रधानमंत्री़-थरूर की मुलाकात का विवरण गोपनीय : पीएमओ
एजेंसीTue, 08 Jun 2010 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अप्रैल में आईपीएल विवाद के बाद विदेश राज्य मंत्री के पद से शशि थरूर के इस्तीफे से तत्काल पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनकी मुलाकात का ब्योरा बताने से इनकार कर दिया है और कहा है कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का और गोपनीय मामला है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने विदेश मंत्रालय के विचारों को जानने के बाद कहा कि जिन मुलाकातों में देश की संप्रभुता और अखंडता, सुरक्षा, रणनीतिक, वैज्ञानिक या आर्थिक हितों और दूसरे देशों के साथ रिश्तों पर बातचीत की जाती है, उनका ब्योरा सूचना का अधिकार कानून के तहत नहीं दिया जा सकता।

पीएमओ ने यह भी कहा कि जिस बैठक में तृतीय पक्ष की गोपनीय जानकारी पर चर्चा होती है, उसे इस कानून के दायरे में नहीं लाया जा सकता।

54 वर्षीय थरूर ने 18 अप्रैल को आईपीएल विवाद में नाम आने के बाद इस्तीफा दे दिया था। थरूर के इस्तीफे से पहले प्रधानमंत्री ने उनसे कई मौकों पर बातचीत की थी।

आरटीआई के तहत आवेदक अभिषेक शुक्ला ने प्रधानमंत्री कार्यालय से दोनों नेताओं में 17 से 19 अप्रैल के बीच हुई बातचीत का विवरण मांगा था। पीएमओ ने इस आवेदन को विदेश मंत्रालय भेजा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें