फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे सुरक्षा पर प. बंगाल सरकार व रेलवे की बैठक

रेलवे सुरक्षा पर प. बंगाल सरकार व रेलवे की बैठक

पश्चिम बंगाल सरकार और रेलवे के अधिकारी 11 जून को राज्य में पटरियों की सुरक्षा के संदर्भ में एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। दूसरी ओर राज्य पुलिस का कहना है कि सैकड़ों किलोमीटर लंबी पटरी की सुरक्षा सिर्फ...

रेलवे सुरक्षा पर प. बंगाल सरकार व रेलवे की बैठक
एजेंसीTue, 08 Jun 2010 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल सरकार और रेलवे के अधिकारी 11 जून को राज्य में पटरियों की सुरक्षा के संदर्भ में एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। दूसरी ओर राज्य पुलिस का कहना है कि सैकड़ों किलोमीटर लंबी पटरी की सुरक्षा सिर्फ पुलिस के बल पर सुनिश्चित करना असंभव है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपिंदर सिंह ने संवाददाताओं को बताया, ''राज्य में सैकड़ों किलोमीटर की पटरी है। इतनी दूरी तक पटरी की सुरक्षा करना पाना संभव नहीं है।''

पश्चिम बंगाल के गृह सचिव समर घोष ने कहा कि बैठक में पूर्वी रेलवे और दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शिरकत करेंगे। बैठक की अध्यक्षता राज्य के मुख्य सचिव अर्धेदु सेन करेंगे। यह बैठक  राज्य सचिवालय के भवन में होगी। इसमें नक्सल प्रभावित इलाकों से रात में रेलगाड़ियों के गुजरने के मसले पर चर्चा की जाएगी।

यह बैठक विगत 28 मई को ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के मद्देनजर हो रही है। झारगाम में हुए इस हादसे में 148 लोग मारे गए थे। इसके लिए राज्य पुलिस ने नक्सलियों को जिम्मेदार बताया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें