फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएस, आईटी व ईसी ब्रांच में एडमिशन कठिन

सीएस, आईटी व ईसी ब्रांच में एडमिशन कठिन

सीएस, आईटी व ईसी ब्रांच में इस साल जबरदस्त मारामारी रहेगी। आईटी सेक्टर में मंदी खत्म होने के चलते छात्र तीनों में से किसी भी ब्रांच में प्रवेश लेने का कोई भी मौका खोना नहीं चाहते हैं। समय पर परीक्षा...

सीएस, आईटी व ईसी ब्रांच में एडमिशन कठिन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Jun 2010 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएस, आईटी व ईसी ब्रांच में इस साल जबरदस्त मारामारी रहेगी। आईटी सेक्टर में मंदी खत्म होने के चलते छात्र तीनों में से किसी भी ब्रांच में प्रवेश लेने का कोई भी मौका खोना नहीं चाहते हैं।

समय पर परीक्षा परिणाम घोषित होने के कारण छात्रों के पास इन ब्रांच में प्रवेश लेने का भरपूर समय है। 10 जुलाई से शुरू होने वाली काउंसलिंग से पहले वह अपनी सीटें पक्की करने की जद्दोजहद करने में जुट गए हैं। पिछले साल सात से लेकर 17 हजार तक रैंकिंग वाले छात्रों को सीएस, आईटी व ईसी ब्रांच में प्रवेश मिल गया था।

मंदी के कारण छात्रों का रुझान इन ब्रांचों की ओर नहीं था। लेकिन, इस साल नोएडा व ग्रेटर नोएडा के कॉलेजों के पांच सौ से अधिक छात्रों का आईटी कंपनियों में चयन छात्रों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है। जिसके चलते उनका रुझान एक बार फिर से आईटी ब्रांच की ओर हो गया है। 

जेएसएस कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉ. एसएस सिरूर बताते हैं कि पिछले साल राज्य प्रवेश परीक्षा की रैंकिंग सात हजार तक पहुंची थी। सात हजार रैंकिंग लाने वाले छात्रों को इन ब्रांचों में प्रवेश दिया गया था। इस साल हालात वैसे नहीं हैं। चार हजार व उससे कम रैंकिंग पर भी तीनों ब्रांच में एडमिशन क्लोज हो सकते हैं।

कॉलेज          पिछले साल की रैंकिंग            इस साल (संभावित रैंकिंग)

जेएसएस              सात हजार                                   चार हजार
जीएनआईटी         सात हजार                                  पांच हजार
जीएल बजाज       17 हजार                                   10 हजार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें