फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री की कश्मीर यात्रा पर श्रीनगर में पसरा रहा सन्नाटा

प्रधानमंत्री की कश्मीर यात्रा पर श्रीनगर में पसरा रहा सन्नाटा

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कश्मीर यात्रा के मौके पर सोमवार को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में निषेधाज्ञा की वजह से जहां कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी रही, वहीं शेष हिस्सों में अलगाववादियों की हड़ताल के कारण...

प्रधानमंत्री की कश्मीर यात्रा पर श्रीनगर में पसरा रहा सन्नाटा
एजेंसीMon, 07 Jun 2010 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कश्मीर यात्रा के मौके पर सोमवार को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में निषेधाज्ञा की वजह से जहां कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी रही, वहीं शेष हिस्सों में अलगाववादियों की हड़ताल के कारण पूर्ण बंद देखा गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर के पुराने हिस्सों नावहट्टा, खान्यार, सफाकदल और महाराजगुन थानाक्षेत्रों में प्रशासन ने धारा 144 लगा दी थी जिससे गलियां सुनसान नजर आयीं। वहां केवल पुलिस और अर्धसैनिक बल के सैंकड़ों जवान गश्त कर रहे थे।

प्रधानमंत्री की यात्रा के खिलाफ अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कटटरपंथी धडे़ के बंद के आहवान के चलते शहर में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। शैक्षणिक संस्थान एवं अर्धसरकारी कार्यालय भी नहीं खुले। सड़कों से वाहन नदारद रहे।

हुर्रियत के कटटरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी ने कहा कि हमें हड़ताल बुलाने का कोई शौक नहीं है जिसकी वजह से हमारी अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है लेकिन हमारे पास इसके अलावा कई विकल्प भी नहीं है। आज की हड़ताल मनमोहन सिंह की यात्रा, सतत मानवाधिकार उल्लंघन, माछिल फर्जी मुठभेड़, और सैन्य दमन के खिलाफ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें