फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव धांधली के तृणमूल के आरोप नए नहीं : माकपा

चुनाव धांधली के तृणमूल के आरोप नए नहीं : माकपा

माकपा ने पश्चिम बंगाल के स्थानीय निकाय चुनावों में धांधली संबंधी तृणमूल कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि वह पिछले 30 सालों से इन आरोपों को सुन रही है। माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य...

चुनाव धांधली के तृणमूल के आरोप नए नहीं : माकपा
एजेंसीTue, 01 Jun 2010 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

माकपा ने पश्चिम बंगाल के स्थानीय निकाय चुनावों में धांधली संबंधी तृणमूल कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि वह पिछले 30 सालों से इन आरोपों को सुन रही है।

माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य सीताराम येचुरी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इसमें कोई नयी बात नहीं है। हम पिछले 30 साल से यह सब सुनते आ रहे हैं। मैं कामना करूंगा कि वे तृणमूल कांग्रेस अधिक सृजनात्मक हों और स्थिति को समझें।

वह तृणमूल के इस आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे कि माकपा ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के सेमीफाइनल के रूप में देखे जा रहे स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल करने के लिए बड़े पैमाने पर धांधली की है।

निकायों के चुनाव 30 मई को हुए थे और इसकी मतगणना कल होगी। येचुरी ने कहा कि अगर पिछले साल के संसदीय चुनावों को मानक के रूप में देखा जाए तो वाममोर्चे को 81 नगरपालिकाओं में से 21 से अधिक सीटें नहीं मिलनी चाहिए।

नतीजों को लेकर व्यक्त किए जाने अनुमानों पर येचुरी ने कहा कि प्रतीक्षा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकायों के चुनावों में स्थानीय मुद्दे हावी होते हैं, वहीं राज्यस्तरीय चुनाव राज्य के मुद्दों पर लड़े जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें