फोटो गैलरी

Hindi Newsसंजय दत्त ने अपनी मां को याद किया

संजय दत्त ने अपनी मां को याद किया

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने अपनी मां नर्गिस दत्त को उनकी जयंती पर याद किया। दत्त ने कहा कि वह मां के निधन के 29 साल बाद भी उन्हें बहुत याद करते हैं। उल्लेखनीय है कि अग्नाश्य कैंसर की वजह से नर्गिस...

संजय दत्त ने अपनी मां को याद किया
एजेंसीTue, 01 Jun 2010 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने अपनी मां नर्गिस दत्त को उनकी जयंती पर याद किया। दत्त ने कहा कि वह मां के निधन के 29 साल बाद भी उन्हें बहुत याद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि अग्नाश्य कैंसर की वजह से नर्गिस की मृत्यु साल 1981 में हुई थी और मंगलवार को उनकी 81वीं जयंती थी। सोशल नेटवर्किंक वेबसाइट 'ट्विटर' पर दत्त ने लिखा है कि मेरी मां 29 साल पहले मुझे छोड़कर चलीं गईं। मंगलवार को उनका जन्म दिन है। मैं उन्हें हर वक्त याद करता हूं। मेरे आगे सब कुछ वैसे ही घूमता रहता है।

अभिनेता ने लिखा है कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। मुझे पता है कि वह जहां भी होंगी बहुत खुश होंगी।

नर्गिस ने (बचपन में इनका नाम फातिमा राशिद था) साल 1935 में पहली बार बाल कलाकार के रूप में 'तलाश-ए-हक़' से अपना फिल्मी सफर शुरू किया था। फिल्म 'तमन्ना' (1942) से उन्हें एक अभिनेत्री के तौर पर पहचान मिली।

नर्गिस ने अपने करियर में 'बरसात', 'अंदाज़', 'अवारा', 'दीदार', 'श्री 420' और  'चोरी-चोरी' जैसी सफल फिल्मों में काम किया।

उन्हें आज भी ऑस्कर पुरस्कारों के लिए नामित फिल्म 'मदर इंडिया' में अभिनय के लिए याद किया जाता है। यह फिल्म 1957 में बनी थी। इसके बाद उन्होंने सुनिल दत्त से शादी कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें