फोटो गैलरी

Hindi Newsनडाल व सेरेना क्वार्टर फाइनल में, हेनिन का अभियान थमा

नडाल व सेरेना क्वार्टर फाइनल में, हेनिन का अभियान थमा

चार बार के चैम्पियन राफेल नडाल और शीर्ष वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स ने दमदार जीत के साथ सोमवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन चार बार की चैंपियन जस्टिन हेनिन...

नडाल व सेरेना क्वार्टर फाइनल में, हेनिन का अभियान थमा
एजेंसीMon, 31 May 2010 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

चार बार के चैम्पियन राफेल नडाल और शीर्ष वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स ने दमदार जीत के साथ सोमवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन चार बार की चैंपियन जस्टिन हेनिन का अभियान चौथे दौर में ही थम गया।

दूसरे वरीय स्पेन के नडाल ने पुरुष वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में 24वीं वरीयता प्राप्त ब्राजील के थामस बेलुची को 6-2, 7-5, 6-4 से शिकस्त दी। तीसरे वरीय सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने भी पुरुष ड्रा के अंतिम अमेरिकी राबी जिनेप्री को 6-4, 2-6, 6-1, 6-2 से हराकर उनका अभियान समाप्त कर दिया।

महिला वर्ग में सेरेना ने इस्राइल की सहर पीर पर पूरा दबदबा बनाए रखकर 6-2, 6-2 से आसानी से जीत दर्ज की। सेरेना ने जीत के बाद कहा था कि यदि उनका फिर से हेनिन से मुकाबला होता है तो उन्हें खुशी होगी लेकिन अब उन्हें आस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर से भिड़ना होगा।

सातवीं वरीयता प्राप्त स्टोसुर ने वापसी का शानदार मिसाल पेश करते हुए तीन साल बाद वापसी करने वाली 22वीं वरीय हेनिन को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 2-6, 6-1, 6-4 से जीत दर्ज की। हेनिन 2007 के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन में खेल रही थी और अपनी राह में उन्होंने मारिया शारापोवा जैसी कुछ चोटी की खिलाड़ियों को हराया था।

सेरेना को शुरू में लय हासिल करने में थोड़ी दिक्कत हुई लेकिन जल्द ही वह अपने पूरे रंग में दिखी जिसके बाद पीर के पास उनके तीखी सर्विस और करारे शाट का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने छह एस जमाए, छह बार पीर की सर्विस तोड़ी और एक घंटे से थोड़े अधिक समय में मैच अपने नाम किया।

रविवार को चौथे दौर में पराजित होने वाली सेरेना की बड़ी बहन वीनस ने भी यह मैच देखा। पीर इससे पहले कभी विलियम्स बहनों के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाई।

सेरेना पहले सेट शुरू में सात प्वाइंट गंवाए लेकिन फिर लगातार नौ प्वाइंट बनाकर 4-2 से बढ़त बनाई और इसके बाद केवल 28 मिनट में पहला सेट अपने नाम किया। सेरेना ने दूसरे सेट में 2-0 से बढ़त बनाने के लिए तीन ब्रेक प्वाइंट गंवाए और इसके बाद अगले गेम में अपनी सर्विस पर दो ब्रेक प्वाइंट बचाए। इस्राइली खिलाड़ी को बेसलाइन पर भी सेरेना के करारे शाट से जूझना पड़ा। सेरेना ने आखिर में लगातार आठ प्वाइंट जीतकर मैच अपने नाम किया।

पुरुष वर्ग में जोकोविच का अगला मुकाबला जर्गेन मेलजर से होगा जो थामस मस्टर के बाद फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले आस्ट्रियाई खिलाड़ी हैं। मेलजर ने रूसी क्वालीफायर तैमुराज गाबाशविली को 7-6, 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर उनके जानदार अभियान पर रोक लगाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें