फोटो गैलरी

Hindi Newsपीसीपीए का ट्रेन दुर्घटना में हाथ होने से इंकार

पीसीपीए का ट्रेन दुर्घटना में हाथ होने से इंकार

ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस रेल हादसे में पीपुल्स कमेटी इस संगठन ने दुर्घटना में किसी तरह का हाथ होने से इंकार किया है और माकपा पर इसकी साजिश रचने का आरोप लगाया है। पीसीपीए के संयोजक असित महतो ने टेलीफोन...

पीसीपीए का ट्रेन दुर्घटना में हाथ होने से इंकार
एजेंसीSun, 30 May 2010 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस रेल हादसे में पीपुल्स कमेटी इस संगठन ने दुर्घटना में किसी तरह का हाथ होने से इंकार किया है और माकपा पर इसकी साजिश रचने का आरोप लगाया है।

पीसीपीए के संयोजक असित महतो ने टेलीफोन पर कहा कि ट्रेन को निशाना बनाने का हमारा कोई इरादा नहीं है और हम इसकी निंदा करते हैं और इसमें जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त करते हैं। रेल के 13 डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना में हाथ होने के आरोप में जिन दो लोगों की पहचान की गई है, उनके बारे में राज्य पुलिस ने पीसीपीए सदस्य होने का दावा किया है। उन्हें हाल ही में जमानत पर रिहा किया गया था।

बहरहाल, महतो ने कहा कि इस प्रकार की राजनीति से प्रेरित बयान हमें आम जनता से अलग थलग करने के लिए दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक प्रकट करने के लिए जंगलमहल में जुलूस निकालेंगे। हम इस प्रकार से निर्दोष एवं आम लोगों के मारे जाने की निंदा करते हैं और गहरा दुख प्रकट करते हैं।

रेल दुर्घटना के बारे में पुलिस के दावों को सिरे से खारिज करते हुए पीसीपीए नेता ने माकपा के चार जिला एवं स्थायीय नेताओं का जिक्र किया और आरोप लगाया कि, इनके नेतृत्व में माकपा ने सार्दिहा के पास बुर्जोली, कोल्ला, पटरी और दाहीमारा में पिछले 15 दिनों में शिविर खोले, जहां ट्रेन दुर्घटना में पटरी से उतर गई थी।

ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के शुक्रवार तड़के दुर्घटना का शिकार होने से अब तक 148 लोगों की जान जा चुकी है। महतो ने आरोप लगाया कि चारों माकपा नेताओं ने अफरातफरी फैलाने के लिए ट्रेन दुर्घटना की साजिश रची जिसका उद्देश्य हमारी छवि धूमिल करना था। पीसीपीए नेता ने कहा कि माकपा की योजना रेल मंत्री ममता बनर्जी को अलग थलग करना है ताकि उन्हें ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर अपने पद से इस्तीफा देना पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें