फोटो गैलरी

Hindi Newsसोमवार को दूसरे कारण बताओ नोटिस का जवाब देंगे मोदी

सोमवार को दूसरे कारण बताओ नोटिस का जवाब देंगे मोदी

ललित मोदी बीसीसीआई के उनको दिए दूसरे कारण बताओ नोटिस का जवाब सोमवार को देंगे जिसमें आईपीएल के निलंबित आयुक्त पर इंग्लैंड में बागी टवेंटी20 लीग की योजना बनाने का आरोप लगाया गया है। मोदी के कानूनी...

सोमवार को दूसरे कारण बताओ नोटिस का जवाब देंगे मोदी
एजेंसीSun, 30 May 2010 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

ललित मोदी बीसीसीआई के उनको दिए दूसरे कारण बताओ नोटिस का जवाब सोमवार को देंगे जिसमें आईपीएल के निलंबित आयुक्त पर इंग्लैंड में बागी टवेंटी20 लीग की योजना बनाने का आरोप लगाया गया है।

मोदी के कानूनी सलाहकार ने रविवार को दोहराया कि जवाब सोमवार को दिया जाएगा। यह (पहले कारण बताओ नोटिस) की तरह भारी भरकम नहीं होगा। आईपीएल थ्री के तुरंत बाद मोदी को दिए गए पहले कारण बताओ नोटिस का जवाब 15000 से अधिक पन्नों का था जिसमें 160 पन्ने का मुख्य जवाब जबकि अन्य सहायक दस्तावेज थे।

मोदी ने आईपीएल में वित्तीय अनियमितताओं और बोली में हेराफेरी के आरोप में जारी पहले नोटिस का जवाब 15 मई को दिया था। उन्हें दूसरा कारण बताओ नोटिस बीसीसीआई ने छह मई को जारी किया था जो इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क के ईमेल पर आधारित था।

ईमेल में क्लार्क ने मोदी पर गंभीर आरोप लगाये थे जिसे बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट, इंग्लैंड के क्रिकेट और कुल मिलाकर विश्व क्रिकेट के लिए नुकसानदेह पाया था।

दूसरा कारण बताओ नोटिस दिल्ली में मोदी की 31 मार्च को इंग्लैंड की काउंटी यार्कशर, लंकाशर और वारविकशर के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के संदर्भ में जारी किया गया था जिसमें कथित तौर पर इंग्लैंड और वेल्स में समानंतर टवेंटी20 लीग के बारे में बात की गई थी, जिसके लिए मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी को ब्रिटेन में नौ काउंटी के लिए बोली लगानी थी।

मोदी ने दूसरे कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए 10 दिन का अतिरिक्त समय मांगा था जो उन्हें मिल गया था और यह सोमवार को समाप्त हो रहा है।

रोचक तथ्य है कि सोमवार को ही अध्यक्ष शशांक मनोहर की अध्यक्षता में बोर्ड की मार्केटिंग समिति की बैठक भी होनी है जिसमें भारती एयरटेल और सहारा ग्रुप में से एक को टीम का प्रयोजक बनाने का फैसला किया जाएगा।

बोर्ड ने बीसीसीआई अध्यक्ष मनोहर को लिखे मोदी के 14 पन्ने के हालिया पत्र का जवाब भी नहीं लिखा है जिसमें उन्होंने बोर्ड प्रमुख और सचिव एन श्रीनिवासन को अपने खिलाफ भविष्य की किसी कार्रवाई से अलग रखने के लिए कहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें