फोटो गैलरी

Hindi Newsमाओवाद प्रभावित इलाके में रात में नहीं चलेगी यात्री ट्रेन

माओवाद प्रभावित इलाके में रात में नहीं चलेगी यात्री ट्रेन

माओवादियों द्वारा 28 मई से दो जून को काला सप्ताह का आह्वान करने के बाद रेल मंत्रालय अब कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है और उसने इस दौरान नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रात में सात घंटे कोई भी यात्री रेल...

माओवाद प्रभावित इलाके में रात में नहीं चलेगी यात्री ट्रेन
एजेंसीSun, 30 May 2010 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

माओवादियों द्वारा 28 मई से दो जून को काला सप्ताह का आह्वान करने के बाद रेल मंत्रालय अब कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है और उसने इस दौरान नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रात में सात घंटे कोई भी यात्री रेल नहीं चलाने का निर्णय किया है।

माओवादियों ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले में हावड़ा-कुर्ला ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस को पटरी से उतार दिया था जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। इसी घटना के कारण रेल मंत्रालय को यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

रेलवे ने अपने बयान में कहा कि दक्षिण पूर्वी रेलवे के खड़गपुर-टाटानगर और खड़गपुर-आद्रा संभाग में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक यात्री रेलगाड़ी नहीं चलेंगीं तथा यह आदेश तीन जून के सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

खड़गपुर, मिदनापुर और हावड़ा में उपचार करा रहे हादसे के शिकार यात्रियों के रिश्तदारों के लिए रेलवे ने मुफ्त यात्री सुविधा शुरू की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें