फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकसभा, विधानसभाओं के लिए नियत कार्यकाल जरूरी: आडवाणी

लोकसभा, विधानसभाओं के लिए नियत कार्यकाल जरूरी: आडवाणी

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने विधायिका के नियत कार्यकाल एवं लोकसभा और...

लोकसभा, विधानसभाओं के लिए नियत कार्यकाल जरूरी: आडवाणी
एजेंसीFri, 28 May 2010 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने विधायिका के नियत कार्यकाल एवं लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव को एक साथ कराए जाने के उनके प्रस्ताव को ध्यानपूर्वक सुना है।

आडवाणी ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि कुछ महीने पहले मनमोहन ने जापान के प्रधानमंत्री के सम्मान में भोज दिया था। मुझे याद है कि उस समय अनौपचारिक बातचीत के दौरान मैंने उन्हें विधायिका के नियत कार्यकाल एवं लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव को एक साथ कराए जाने का प्रस्ताव किया था। मेरे इस प्रस्ताव को दोनों ही नेताओं ने ध्यानपूर्वक सुना।

उन्होंने कहा कि दोनों ही वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत के दौरान मैंने उन्हें ध्यान दिलाया कि ज्यादातर यूरोपीय देशों में इस प्रकार की व्यवस्था है। वहां पर कार्यपालिका को ऐसी शक्तियां दी गई कि वह निवार्चित विधायकों का कार्यकाल कम करके जल्दी चुनाव करा सके। यह सुखद है कि ब्रिटेन भी ऐसे परिवर्तन पर विचार कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें