फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर प्रदेश में बारिश, गर्मी से राहत

उत्तर प्रदेश में बारिश, गर्मी से राहत

उत्तर प्रदेश में ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार तड़के तेज आंधी के साथ हुई जोरदार बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है। राजधानी लखनऊ, बहराइच, हरदोई, सुल्तानपुर, वाराणसी और बरेली सहित विभिन्न...

उत्तर प्रदेश में बारिश, गर्मी से राहत
एजेंसीFri, 28 May 2010 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार तड़के तेज आंधी के साथ हुई जोरदार बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है। राजधानी लखनऊ, बहराइच, हरदोई, सुल्तानपुर, वाराणसी और बरेली सहित विभिन्न स्थानों पर आंधी के साथ तेज बारिश हुई। मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक लखनऊ में सबसे ज्यादा 30.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घटों के दौरान पूर्वाचल और मध्य भाग के विभिन्न स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पूर्वाचल और लखनऊ के आस-पास के इलाकों में बारिश से अधिकतम तापमान गिरावट के साथ सामान्य के आस-पास दर्ज हो रहा है, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड में बारिश की फुहारें न गिरने से तापमान में गिरावट नहीं हो रही है और गर्मी लोगों को झुलसा रही है।

पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 46.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक था। इसके अलावा झांसी का अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री, कानपुर का 41.4 डिग्री, इलाहाबाद का 40.5 डिग्री, वाराणसी का 40.0 डिग्री और लखनऊ का 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें