फोटो गैलरी

Hindi Newsसपा ने जया की जगह मोहन सिंह को बनाया उम्मीदवार

सपा ने जया की जगह मोहन सिंह को बनाया उम्मीदवार

फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन को राज्यसभा में दोबारा भेजने के ऐलान के एक ही दिन बाद समाजवादी पार्टी ने उनकी जगह पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन सिंह को उच्च सदन के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया। सपा का...

सपा ने जया की जगह मोहन सिंह को बनाया उम्मीदवार
एजेंसीFri, 28 May 2010 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन को राज्यसभा में दोबारा भेजने के ऐलान के एक ही दिन बाद समाजवादी पार्टी ने उनकी जगह पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन सिंह को उच्च सदन के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया। सपा का कहना है कि जया बच्चन ने राजनीति से अवकाश लेने की इच्छा व्यक्त की थी, जिसके मद्देनजर मोहन सिंह को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया गया।

पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि जया राजनीति से अवकाश लेना चाहती थीं और उन्होंने अपनी इस इच्छा से सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को अवगत करा दिया था। इसके बाद ही राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन सिंह को पार्टी ने राज्यसभा का उम्मीदवार बनाना तय किया।

उल्लेखनीय है कि अमर सिंह के सपा से नाता तोड़ने के बाद उनकी करीबी जया के भी राज्यसभा की सदस्यता और सपा से बाहर होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन उस समय जया ने ऐसा कुछ नहीं किया। सपा के प्रदेश अध्यक्ष और मुलायम के बेटे अखिलेश यादव ने गुरुवार को ही कहा था कि जया को सपा राज्यसभा में दोबारा भेजने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने राज्यसभा के लिए रशीद मसूद को भी पार्टी उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया था। इसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि जया और अमर सिंह के बीच रिश्तों में खटास अब खुलकर सामने आ जाएगी और जया अमर सिंह की जगह अब मुलायम के पाले में होंगी। लेकिन पार्टी ने इस प्रकरण में सारा सस्पेंस समाप्त करते हुए मोहन सिंह को उच्च सदन की सदस्यता के लिए उम्मीदवार बनाने का निर्णय किया।

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 13 सीटों के लिए चुनाव होने हैं और इसमें सपा के अलावा बसपा, कांग्रेस तथा भाजपा ने भी अपने अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें