फोटो गैलरी

Hindi Newsहावर्ड को अपना नायब नहीं चाहते हैं पवार

हावर्ड को अपना नायब नहीं चाहते हैं पवार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] के उपाध्यक्ष पद के लिए आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जान हावर्ड की दावेदारी पर जिम्बाव्बे और दक्षिण अफ्रीका के कडे़ विरोध के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड...

हावर्ड को अपना नायब नहीं चाहते हैं पवार
एजेंसीThu, 27 May 2010 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] के उपाध्यक्ष पद के लिए आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जान हावर्ड की दावेदारी पर जिम्बाव्बे और दक्षिण अफ्रीका के कडे़ विरोध के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड [बीसीसीआई] के पूर्व अध्यक्ष और आईसीसी के होने वाले अध्यक्ष शरद पवार उन्हें अपना नायब नहीं बनाना चाहते हैं।

द आस्ट्रेलियन के अनुसार पवार हावर्ड के नामांकन से खुश नहीं हैं और वह इस मुद्दे पर आईसीसी प्रमुख डेविड मोर्गन से बातचीत करेंगे। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने रोटेशन प्रणाली के तहत हावर्ड को इस पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक हावर्ड को निर्वाचन के लिए कम से कम चार वोट की जरूरत होगी।

जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका मोर्गन को पत्र लिखकर हावर्ड के नाम पर असहमति जता चुके हैं। उनका हावर्ड पर उनकी उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। इससे पहले हावर्ड के नामांकन पर पिछले महीने अंतिम फैसला लिया जाना था लेकिन आइसलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट से हवाई सेवाओं में आई बाधा के कारण आईसीसी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। यह समझा जा रहा है कि इस मुद्दे को मुख्य एजेंडे से हटाकर पर्दे के पीछे सुलझाने की कोशिश होगी। आईसीसी की अगली बैठक जून में सिंगापुर में होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें