फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत के बावजूद खुश नहीं हैं नडाल

जीत के बावजूद खुश नहीं हैं नडाल

चार बार के चैंपियन और ख़िताब के प्रबल दावेदार राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है लेकिन वह पहले दौर के अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं।   विश्व के नंबर दो...

जीत के बावजूद खुश नहीं हैं नडाल
एजेंसीWed, 26 May 2010 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

चार बार के चैंपियन और ख़िताब के प्रबल दावेदार राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है लेकिन वह पहले दौर के अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं।
 
विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने मंगलवार को स्थानीय खिलाड़ी जियानी मिना को लगातार सेटों में आसानी से 6-2, 6-2, 6.2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई लेकिन वह अपने इस प्रदर्शन से काफी असंतुष्ट दिखे। मैच के बाद नडाल ने कहा कि यह सच है कि मैं बहुत ख़राब खेला। मैंने कई गलतियां की। मैं अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पा रहा था।
 
पिछली बार टूर्नामेंट के चौथे दौर में ही बाहर हो जाने वाले नडाल ने माना कि वह दबाव में थे। उन्होंने कहा कि मैं थोड़ा नर्वस था। यह पहला राउंड था और इस टूर्नामेंट में पहला राउंड हमेशा मुश्किल होता है। मैंने इसे पार कर लिया है और अब मुझे अपना ध्यान आगे के मैचों पर लगाना है तथा बेहतर प्रदर्शन करना है।
 
रैंकिंग में नडाल विश्व नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर से एक पायदान नीचे हैं लेकिन मोंटे कार्लो रोम और मेड्रिड में लगातार 15 मैच जीतने के बाद उन्हें फ्रेंच ओपन के प्रबल दावेदार माना जा रहा है। पिछले साल चोट लगने के बाद अपनी फार्म वापस पाने के लिए जूझ रहे नडाल ख़िताब पर अपनी दावेदारी जताने से डर रहे हैं।

नडाल ने कहा कि ख़िताब कौन जीतेगा इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी। मैं निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों में से हूं जो यदि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें तो ख़िताब जीत सकते हैं लेकिन कई अन्य खिलाड़ियों का भी अपने बारे में यही ख्याल होगा।
 
पिछले साल लड़कों के वर्ग के फाइनलिस्ट रहे मिना अपने प्रदर्शन से खुश दिखे। हालांकि वह लगातार सेटों में मुकाबला हार गए लेकिन उन्हें इस बात का संतोष रहा कि तीसरे सेट में उन्होंने नडाल को कुछ परेशान ज़रूर किया। तीसरे सेट की शुरुआत में मिना ने बढ़त बनाई लेकिन जल्द ही नडाल 3-1 से आगे हो गए। फिर मिना ने स्कोर 3-2 पर ला दिया लेकिन आखिरकार 2-6 से सेट हार गए।

मिना ने कहा कि मैंने कुछ अच्छे शॉट लगाए। मैं यह तो नहीं कह सकता कि यह नडाल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था लेकिन उन्हें संघर्ष करना पड़ा। मैंने उन्हें कुछ परेशानी में तो डाला ही था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें