फोटो गैलरी

Hindi Newsएनएसी सुपर कैबिनेट नहीं है: मनमोहन

एनएसी सुपर कैबिनेट नहीं है: मनमोहन

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) सुपर कैबिनेट नहीं है बल्कि यह एक सलाहकार इकाई है जिसने सामाजिक विकास...

एनएसी सुपर कैबिनेट नहीं है: मनमोहन
एजेंसीMon, 24 May 2010 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) सुपर कैबिनेट नहीं है बल्कि यह एक सलाहकार इकाई है जिसने सामाजिक विकास कार्यक्रमों को आगे बढा़ने में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री ने संप्रग सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा होने के मौके पर दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह (एनएसी) सुपर कैबिनेट नहीं है। यह एक सलाहकार इकाई है।

उन्होंने कहा कि पिछली संप्रग सरकार में एनएसी ने देश में सामाजिक विकास के कार्यक्रमों को आगे बढा़ने में बहुत ही कारगर योगदान दिया है।

वर्ष 2004 में संप्रग जब सत्ता में आयी थी तो सोनिया गांधी की अध्यक्षता में एनएसी का गठन किया गया था। 2006 में लाभ के पद का विवाद उत्पन्न होने के बाद सोनिया ने एनएसी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। विपक्ष ने तब आरोप लगाया था कि यह पद संभालकर सोनिया ने लाभ के पद के सिद्धांत का उल्लंघन किया है। सोनिया को इस साल 28 मार्च को एनएसी का पुन: अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें