फोटो गैलरी

Hindi Newsईरान पर परमाणु प्रतिबंध स्वीकार नहीं: मौसावी

ईरान पर परमाणु प्रतिबंध स्वीकार नहीं: मौसावी

ईरान में विपक्ष के नेता मीर हुसैन मौसावी ने सोमवार को कहा कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर उस पर लगाए जाने वाले प्रतिबंधों का वे विरोध करते हैं। इसके लिए उन्होंने सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया...

ईरान पर परमाणु प्रतिबंध स्वीकार नहीं: मौसावी
एजेंसीMon, 24 May 2010 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान में विपक्ष के नेता मीर हुसैन मौसावी ने सोमवार को कहा कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर उस पर लगाए जाने वाले प्रतिबंधों का वे विरोध करते हैं। इसके लिए उन्होंने सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया और उसे दुस्साहसी करार दिया।

मौसावी की वेबसाइट के अनुसार, ईरान-इराक युद्ध के सेवानिवृत सिपाहियों की एक सभा में रविवार को विपक्ष के नेता ने कहा कि हम मौजूदा स्थिति को विदेश नीति के कुप्रबंधन और दुस्साहस के नतीजे के रूप में देखते हैं। लेकिन इसके साथ ही हम ईरान के ऊपर लगाए जाने वाले प्रतिबंधों का भी विरोध करते हैं क्योंकि इससे आम लोगों का जीवन प्रभावित होगा।

ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिका और विश्व की अन्य शक्तियां उसके ऊपर नए प्रतिबंध लगाना चाहती हैं। उनका मानना है कि ईरान का परमाणु कार्यक्रम वास्तव में परमाणु हथियारों के लिए है।

ईरान ने इस तरह के आरोपों का खंडन किया है। 2005 से लेकर अब तक महमूद अहमदीनेजाद के सत्ता में रहने के दौरान ईरान पर संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद तीन बार प्रतिबंध लगा चुकी है।

मौसावी और विपक्ष के अन्य नेताओं ने महमूद अहमदीनेजाद की विदेश नीति को लेकर हमेशा निंदा की है और उन पर ईरान को विश्व समुदाय से अलग-थलग करने का आरोप लगाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें