फोटो गैलरी

Hindi Newsलेबर पार्टी के अंतर्गत भारत-ब्रिटेन संबंध बहुत सफल: डेविड मिलिबैंड

लेबर पार्टी के अंतर्गत भारत-ब्रिटेन संबंध बहुत सफल: डेविड मिलिबैंड

ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री डेविड मिलिबैंड का मानना है कि पूर्ववर्ती लेबर पार्टी के कार्यकाल में भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय संबंध बहुत सफल थे और पार्टी आगे भी दोनों देशों के संबंध मजबूत करने...

लेबर पार्टी के अंतर्गत भारत-ब्रिटेन संबंध बहुत सफल: डेविड मिलिबैंड
एजेंसीMon, 24 May 2010 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री डेविड मिलिबैंड का मानना है कि पूर्ववर्ती लेबर पार्टी के कार्यकाल में भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय संबंध बहुत सफल थे और पार्टी आगे भी दोनों देशों के संबंध मजबूत करने की दिशा में काम करती रहेगी।

मिलिबैंड ने रविवार रात अपने संबोधन में कहा कि हमें लेबर पार्टी के कार्यकाल के दौरान दोनों देशों के बेहतर संबंधों की सफलता का उत्साह मनाना चाहिए। मनमोहन सिंह और गॉर्डन ब्राउन के बीच सहभगिता अद्वितीय थी।

लेबर पार्टी के अप्रवासी भारतीय प्रत्याशी वीरेंद्र शर्मा की ईलिंग साउथवेल से सफलता पर आयोजित समारोह में मिलिबैंड ने कहा कि लेबर पार्टी अपने 13 साल के शासन पर गर्व कर सकती है।

मिलिबैंड ने कहा हमें ईलिंग साउथवेल में पार्टी की जीत और राष्ट्रीय स्तर पर हार से सबक लेना चाहिए। ब्राउन ने पार्टी के आम चुनाव में हारने के बाद, पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी, जिसके बाद मिलिबैंड के इस पद पर काबिज होने की प्रबल संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने श्रीलंका में तमिल मुद्दे पर भी बात की थी और देश फलस्तीन मुद्दा सुलझाने के प्रति भी जागरुक था। मिलिबैंड ने कहा कि लेबर पार्टी की नीतियों के कारण लंदन बहुसांस्कृतिक शहर बन कर उभरा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें