फोटो गैलरी

Hindi Newsछूट गई उड़ान, रहे भाग्यशाली

छूट गई उड़ान, रहे भाग्यशाली

टिकट कटाने के बाद अगर गलती से विमान छूट जाए, तो शायद कोई भी अपना सिर पकड़े बगैर न रहे, लेकिन यहां नौ लोग ऐसे हैं, जिनकी यही गलती उनके लिए वरदान बन गई। मंगलोर में शनिवार को हुए विमान हादसे की खबरों...

छूट गई उड़ान, रहे भाग्यशाली
एजेंसीSun, 23 May 2010 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

टिकट कटाने के बाद अगर गलती से विमान छूट जाए, तो शायद कोई भी अपना सिर पकड़े बगैर न रहे, लेकिन यहां नौ लोग ऐसे हैं, जिनकी यही गलती उनके लिए वरदान बन गई।

मंगलोर में शनिवार को हुए विमान हादसे की खबरों में अप्रत्यक्ष तौर पर नौ ऐसे लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने इस विमान से यात्रा के लिए टिकट ले रखा था, लेकिन किसी कारण से या तो वे विमान में चढ़ नहीं पाए या उन्होंने अपना इरादा बदल दिया।

इन नौ लोगों के नाम हैं, मर्विन डीसूजा, वसंत शेट्टी, थ्रेसियम्मा फिलिप, मोहम्मद अशफमक, हुस्ना फम्रहीन, संजीव बाबन्नाहेगड़े, लुईसकार्ल विसेंट जेरारो, स्टीवन रेगो और कुन्हिकन्नन चांडू।

थ्रेसियम्मा फिलिप इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मानती कि उन्होंने विमान का समय रात एक बज कर पंद्रह मिनट के बजाय दोपहर एक बज कर पंद्रह मिनट समक्ष लिया। इस गलतफहमी के कारण उनकी उड़ान छूट गई। कल जब उन्हें इस विमान हादसे के बारे में पता चला तो उन्हें गहरा आघात पहुंचा।

पेशे से नर्स फिलिप अपने परिवार से मिलने साल में दो से तीन बार भारत आती हैं, लेकिन कल के पहले कभी उनसे उड़ान के लिए चूक नहीं हुई थी।

उन्होंने कहा भगवान ने मुझे दूसरा जीवन दिया है। मुझे रात को पहुंचना था, लेकिन मैंने समझा कि मुझे दोपहर को जाना है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब मैंने समय को गलत समझ लिया हो।

द नेशनल ने, मंगलोर में पढ़ रही अपनी दोनों बेटियों से मिलने आने वाली फिलिप को यह कहते हुए उद्धृत किया है मैंने सामान पैक किया और फिर मैं सो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें