फोटो गैलरी

Hindi Newsअफजल पर गृह मंत्रालय करेगा फैसला: मोइली

अफजल पर गृह मंत्रालय करेगा फैसला: मोइली

विधि मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू की दया याचिका पर गृह मंत्रालय फैसला करेगा। मोइली ने संवाददाताओं से कहा कि आपने अखबारों में खबर पढ़ी होगी कि अफजल की...

अफजल पर गृह मंत्रालय करेगा फैसला: मोइली
एजेंसीFri, 21 May 2010 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

विधि मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू की दया याचिका पर गृह मंत्रालय फैसला करेगा।

मोइली ने संवाददाताओं से कहा कि आपने अखबारों में खबर पढ़ी होगी कि अफजल की फाइल आगे बढ़ाई गई है। अंतिम रूप से इस पर गृह मंत्रालय को फैसला करना है।

गृहमंत्री पी चिदम्बरम के कथित बयान कि गुरू को सजा देने के लिए प्रतीक्षा करनी होगी क्योंकि इस कतार में और भी अपराधी हैं, के बारे में पूछे जाने पर मोइली ने पलटकर कहा कि मुझे नहीं लगता कि उन्होंने ऐसा कोई बयान दिया है।

मोइली ने हाल में कहा था कि उन्हें आशा है कि मुंबई हमलों के दोषी अजमल कसाब को एक वर्ष के भीतर फांसी पर लटका दिया जाएगा। दिल्ली के उप राज्यपाल तेजिंदर खन्ना गुरू की दया याचिका पर अपनी राय देंगे और इसके बाद फाइल को गृह मंत्रालय के पास भेजा जाएगा।

इससे पहले बुधवार को दिल्ली सरकार ने गुरू की फाइल खन्ना के पास भेजी थी जिसमें दोषी के लिए मौत की सजा का समर्थन किया गया था, लेकिन उसी समय दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से कहा था कि गुरू को यहां सजा देते समय कानून-व्यवस्था का ख्याल रखना होगा।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरू की दया याचिका पर दिल्ली सरकार से चार वर्ष पहले राय मांगी थी। दिल्ली सरकार ने सोमवार को खन्ना के पास गुर की फाइल भेजी थी लेकिन उन्होंने ज्यादा स्पष्टीकरण मांगते हुए इसे मंगलवार को वापस भेज दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें