फोटो गैलरी

Hindi Newsमुसलमानों का भरपूर ख्याल रख रहे हैं मोदी: आडवाणी

मुसलमानों का भरपूर ख्याल रख रहे हैं मोदी: आडवाणी

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने नरेन्द्र मोदी की मुस्लिम विरोधी छवि को मिथ्या बताते हुए सोमवार को कहा कि इस अनूठे मुख्यमंत्री के गुजरात में मुसलमानों को प्रचुर अवसर प्रदान किए जाने के साथ...

मुसलमानों का भरपूर ख्याल रख रहे हैं मोदी: आडवाणी
एजेंसीMon, 17 May 2010 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने नरेन्द्र मोदी की मुस्लिम विरोधी छवि को मिथ्या बताते हुए सोमवार को कहा कि इस अनूठे मुख्यमंत्री के गुजरात में मुसलमानों को प्रचुर अवसर प्रदान किए जाने के साथ उनका भरपूर ख्याल रखा जा रहा है।

आडवाणी ने कहा कि गुजरात में मुसलमानों की आर्थिक स्थिति के तथ्यों ने उनके खिलाफ भेदभाव बरते जाने या उन्हें समान अवसर से वंचित रखे जाने के मिथक को तोड़ दिया है।

अपने ब्लॉग में उन्होंने मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए लिखा है कि तथ्यों के आलोक में समग्र तस्वीर देखें तो गुजरात राज्य में मुसलमानों के साथ अन्याय किए जाने के दुर्भावनापूर्ण प्रचार की पोल खुल जाती है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा गठित सच्चर समिति की रिपोर्ट के तथ्यों से ही मोदी की मुस्लिम विरोधी छवि ध्वस्त हो जाती है। उन्होंने इस समिति के आंकड़ों के हवाले से कहा कि जहां तक प्रति माह आय का सवाल है, गुजरात के शहरी इलाकों में मुसलमान औसतन 875 रुपए कमाता है जो 804 रुपए के राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

आडवाणी ने कहा कि इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले मुसलमानों के संदर्भ में भी गुजरात के गांवों में रहने वाले मुसलमानों की आय अन्य राज्यों के गांवों में रहने वाले मुसलमानों के मुकाबले 20 से 25 प्रतिशत अधिक है।

उन्होंने कहा कि जहां तक गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों का प्रश्न है, गुजरात में 1987-88 में 54 प्रतिशत मुसलमान इसके तहत आते थे। यह आंकडा 2004-05 में घटकर 34 प्रतिशत रह गया।

भाजपा नेता ने कहा कि रोजगार के मामलों में भी गुजरात में 4.5 प्रतिशत मुसलमान सरकारी नौकरियों में हैं जबकि पश्चिम बंगाल में केवल 2.1 प्रतिशत, दिल्ली में 3.2 प्रतिशत और महाराष्ट्र में 4.4 प्रतिशत ही हैं।

मोदी के नेतृत्व में मुसलमानों की अन्य राज्यों से गुजरात में बेहतर स्थिति होने की पुष्टि करने की कवायद में उन्होंने अहमदाबाद जामा मस्जिद के मुफ्ती शब्बीर अहमद सिद्दीकी का भी सहारा लिया।

आडवाणी ने मुफ्ती के हवाले से कहा कि कुछ समय पहले उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार ने जो शांतिमय वातावरण बनाया है, उसमें मुसलमानों को खुशहाल होने के प्रचुर अवसर प्रदान किए हैं। मोदी ने गुजरात में शांतिपूर्ण ढंग से व्यापार करने के इच्छुक लोगों को अनुकूल माहौल दिया है।

उन्होंने मोदी की तस्वीर बेहतर बनाने में न्यायमूर्ति सच्चर का आभार प्रकट किया। साथ ही कहा कि मुझे लगता है कि गुजरात को न्यायमूर्ति सच्चर का आभारी होना चाहिए, जिन्होंने देश के सामने सही ढंग से साबित कर दिया है कि नरेन्द्र भाई मोदी के शासन के तहत मुसलमान अन्य राज्यों के मुकाबले कहीं अधिक बेहतर स्थिति में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें