फोटो गैलरी

Hindi Newsपश्चिमोत्तर पाक में हवाई हमले में 35 आतंकवादी मारे गए

पश्चिमोत्तर पाक में हवाई हमले में 35 आतंकवादी मारे गए

सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में तालिबान के ठिकानों पर रविवार को हवाई हमला किया, जिसमें 35 विद्रोही मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए। इस हमले में आतंकवादियों के सात ठिकानों को...

पश्चिमोत्तर पाक में हवाई हमले में 35 आतंकवादी मारे गए
एजेंसीSun, 16 May 2010 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में तालिबान के ठिकानों पर रविवार को हवाई हमला किया, जिसमें 35 विद्रोही मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए। इस हमले में आतंकवादियों के सात ठिकानों को भी ध्वस्त कर दिया गया।

तालिबान ने इस बीच पड़ोसी कुर्रम कबायली एजेंसी से एक दिन पहले अपहृत किए गए 60 लोगों में से 50 को छोड़ दिया। औरकजई में एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि डाबोरी, वाली कमर और गूजर काले में चार विद्रोही ठिकानों पर हवाई हमला किया गया। ऐसा समझा जाता है कि वे सुरक्षा बलों पर हमले की तैयारी कर रहे थे।

एक सुरक्षा अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि सभी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया। फ्रंटियर कोर के प्रवक्ता मेजर फजल-उर-रहमान ने हमले की पुष्टि की। यही अर्धसैनिक बल तालिबान और अल कायदा के खिलाफ अशांत कबायली क्षेत्र में अभियान चला रहा है। शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया कि हमले में 35 आतंकवादी मारे गए।

इस बीच, कुर्रम जिले से अपहृत किए गए 50 लोगों को तालिबान आतंकवादियों ने छोड़ दिया है। पुलिस की पोशाक में आए दर्जनों आतंकवादियों ने 60 लोगों का अपहृरण कर लिया था। कोहाट संभाग के आयुक्त खालिद उमरजई ने कहा कि 10 अन्य लोगों को रिहा कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। उमरजई ने दावा किया कि विद्रोहियों ने बिना शर्त बंधकों को रिहा कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें