फोटो गैलरी

Hindi Newsमाइकल हस्सी ने आस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाया

माइकल हस्सी ने आस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाया

माइकल हस्सी ने 24 गेंद पर नाबाद 60 रन की अविश्वसनीय पारी खेलकर बेहद उतार चढ़ाव वाले मैच में आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान पर तीन विकेट की रोमांचक जीत दिलाने के साथ ही अपनी टीम को पहली बार आईसीसी टवेंटी 20...

माइकल हस्सी ने आस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाया
एजेंसीSat, 15 May 2010 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

माइकल हस्सी ने 24 गेंद पर नाबाद 60 रन की अविश्वसनीय पारी खेलकर बेहद उतार चढ़ाव वाले मैच में आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान पर तीन विकेट की रोमांचक जीत दिलाने के साथ ही अपनी टीम को पहली बार आईसीसी टवेंटी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया।

आस्ट्रेलिया को अंतिम 18 गेंद पर 48 रन चाहिए थे लेकिन हस्सी ने अपने तूफानी तेवरों से जीत सुनिश्चित मानकर चल रहे जश्न में डूबे पाकिस्तानी प्रशंसकों में गम के सागर में डुबो दिया। उन्होंने छक्कों की बरसात करके आस्ट्रेलिया खिताब के करीब पहुंचाया। फाइनल में आस्ट्रेलिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा जिसने कल पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका को सात विकेट से हराया था।

माइकल हस्सी की इस पारी ने अकमल बंधुओं कामरान और उमर की तेजतर्रार पारियों और मोहम्मद आमेर के शुरुआती स्पैल को भी फीका कर दिया। कामरान (34 गेंद पर 50 रन) ने सलमान बट (32) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े जबकि उमर ने 35 गेंद पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए जिससे पाकिस्तान ने अंतिम पांच ओवर में 73 रन जुटाकर छह विकेट पर 191 रन बनाए।

आमेर ने इसके बाद शुरू में आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम को लड़खड़ा दिया। कैमरून व्हाइट (31 गेंद पर 43 रन) और माइकल हस्सी की पराक्रमी पारियों से हालांकि आस्ट्रेलिया ने एक गेंद शेष रहते ही सात विकेट पर 197 रन बनाकर जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में 18 रन की दरकार थी और हस्सी ने सईद अजमल के इस ओवर में तीन छक्के और एक चौका जड़ा। उन्होंने लांग आन पर छक्का जमाकर इस रोमांच से भरे मैच का स्वप्निल अंत किया।

इससे पहले अकमल बंधुओं कामरान और उमर की तूफानी अर्धशतकीय पारियों से पिछले चैंपियन पाकिस्तान ने छह विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

कामरान (34 गेंद पर 50 रन) ने यदि सलमान बट (32) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर पावरप्ले में रन बटोरे तो उनके छोटे भाई उमर ने डेथ ओवरों में आस्ट्रेलियाई आक्रमण की धज्जियां उड़ायी। उमर ने 35 गेंद पर दो चौकों और चार गगनदायी छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए जिससे पाकिस्तान अंतिम पांच ओवर में 73 रन जुटाने में सफल रहा।

इस मैच की विजेता टीम 16 मई को होने वाले फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी जिसने गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका को सात विकेट से हराया था।

कामरान ने नानेस का पहला ओवर मेडन करवाया था लेकिन उन्होंने इसी गेंदबाज के अगले ओवर में लगातार दो चौके जड़कर अपने हाथ खोले जबकि शान टैट भी चौथे ओवर में 13 रन लुटा गए जिसमें बट के दो चौके शामिल हैं। आस्ट्रेलिया ने हालांकि शुरू में अपनी गलती के कारण दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करने का मौका गंवाया। बट जब दस रन पर थे तब मिशेल जानसन की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के दस्तानों में पहुंची लेकिन कोई अपील नहीं होने के कारण बल्लेबाज बच गया। इसके बाद कामरान जब 16 रन पर थे तब स्टीवन स्मिथ की गेंद पर हैडिन ने उनका कैच छोड़ दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें