फोटो गैलरी

Hindi Newsमध्यप्रदेश में बस में करंट फैलने से 28 की मौत

मध्यप्रदेश में बस में करंट फैलने से 28 की मौत

एक निजी यात्री बस के जिला मुख्यालय से लगभग 32 किलोमीटर दूर सूरजपुरा गांव के पास शुक्रवार को उच्च क्षमता के बिजली के तारों की चपेट में आ जाने के बाद बस में फैले करंट से 23 महिलाओं सहित 28 व्यक्तियों...

मध्यप्रदेश में बस में करंट फैलने से 28 की मौत
एजेंसीFri, 14 May 2010 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

एक निजी यात्री बस के जिला मुख्यालय से लगभग 32 किलोमीटर दूर सूरजपुरा गांव के पास शुक्रवार को उच्च क्षमता के बिजली के तारों की चपेट में आ जाने के बाद बस में फैले करंट से 23 महिलाओं सहित 28 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई तथा छह अन्य झुलस गए।

जिला कलक्टर क़े क़े खरे ने बताया कि बस में बाराती सवार थे और उसकी छत पर रखी एक अलमारी हाई टेंशन लाइन के संपर्क में आ गई जिससे बस में करंट फैल गया और 22 महिलाओं, तीन बच्चों और तीन पुरुषों की मौत हो गई जबकि छह अन्य व्यक्ति झुलस गए जिन्हें जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में मृतकों के परिजनों को एक एक लाख रुपये की सहायता और घायलों के निशुल्क इलाज की घोषणा की। उन्होंने बताया कि घटना की दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

खरे ने बताया कि बस में धोनी गांव के वासुदेव आदिवासी के परिवार के लोग सवार थे और शादी के बाद वापस लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि दूल्हा और दुल्हन बस के आगे चल रही एक कमांडर जीप में सवार थे जिसके कारण वे बच गए। मृतकों में सभी आदिवासी थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बस मंडला की प्रियंका गोमती बस सर्विस की थी और बारात लेकर सुगरिया से धोनी गांव जा रही थी, तभी सूरजपुरा गांव के पास हाई टेंशन लाइन के संपर्क में आ गई।

सूत्रों के अनुसार घटना के बाद बस का चालक और परिचालक कूदकर फरार हो गए। पुलिस ने चालक कि परिचालक और बस मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें