फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली में पेट्रोल पंप मालिकों की हड़ताल, लोग बेहाल

दिल्ली में पेट्रोल पंप मालिकों की हड़ताल, लोग बेहाल

दिल्ली में डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) बढा़ए जाने के विरोध में शुक्रवार को पेट्रोल पम्प बंद हैं जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सार्वजनिक क्षेत्र के पेट्रोल पंप खुले...

दिल्ली में पेट्रोल पंप मालिकों की हड़ताल, लोग बेहाल
एजेंसीFri, 14 May 2010 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) बढा़ए जाने के विरोध में शुक्रवार को पेट्रोल पम्प बंद हैं जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि सार्वजनिक क्षेत्र के पेट्रोल पंप खुले हुए हैं लेकिन इनकी संख्या कम होने के कारण यहां वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। यह हड़ताल एक अप्रैल से डीजल पर लागू वैट की नई दरों के कारण की गई है, जिससे पडो़सी राज्यों हरियाणा और उत्तरप्रदेश की तुलना में दिल्ली में डीजल मंहगा हो गया है।

चालू वित्त वर्ष के बजट में राज्य सरकार ने डीजल पर वैट की दर को साढे़ बारह प्रतिशत से बढा़कर 20 प्रतिशत कर दिया। इससे हरियाणा की तुलना में दिल्ली में डीजल साढे़ तीन रुपए प्रति लीटर मंहगा हो गया। उत्तरप्रदेश के मुकाबले दिल्ली में डीजल 70 पैसे महंगा है।

इससे पहले पेट्रोल डीलरों ने नौ अप्रैल को हड़ताल का आह्वान किया था। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के एक माह के भीतर इस मसले पर विचार करने के बाद इसे स्थगित कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें