फोटो गैलरी

Hindi Newsशाकाहारी बने पूर्व हेवीवेट चैम्पियन टायसन

शाकाहारी बने पूर्व हेवीवेट चैम्पियन टायसन

एक मुक्केबाजी भिड़ंत के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी इवांडर होलीफील्ड का कान काट खाने वाले पूर्व हेवीवेट चैम्पियन माइक टायसन अब शाकाहारी हो गए हैं। समाचार पत्र 'डेली मेल' के मुताबिक 43 वर्षीय टायसन ने...

शाकाहारी बने पूर्व हेवीवेट चैम्पियन टायसन
एजेंसीThu, 13 May 2010 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

एक मुक्केबाजी भिड़ंत के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी इवांडर होलीफील्ड का कान काट खाने वाले पूर्व हेवीवेट चैम्पियन माइक टायसन अब शाकाहारी हो गए हैं।

समाचार पत्र 'डेली मेल' के मुताबिक 43 वर्षीय टायसन ने कहा है कि उन्होंने मांसाहारी भोजन से तौबा कर ली है। इसका कारण यह है कि टायसन अब लजीज और तरह-तरह के शाकाहारी व्यंजनों का लुत्फ उठाना चाहते हैं।

टायसन हेवीवेट चैम्पियन बनने वाले सबसे कम उम्र के मुक्केबाज हैं। उन्होंने 20 वर्ष की उम्र में यह खिताब अपने नाम किया था। खिताबी जीत के बाद टायसन का नाम 'आयरन मैन' (लौह पुरुष) पड़ गया था। टायसन ने 2005 में आयरलैंड के मुक्केबाज केविन मैक्ब्राइड के हाथों मिली हार के बाद मुक्केबाजी से संन्यास ले लिया था।

इस मुक्केबाज का पूरा करियर विवादों से घिरा रहा। अमेरिकी सुंदरी डेसिरी वाशिंगटन ने एक बार उन पर बलात्कार का आरोप लगाया था। आरोप साबित होने के बाद टायसन को जेल की सजा सुनाई गई थी। वह तीन वर्ष तक सलाखों के पीछे रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें