फोटो गैलरी

Hindi Newsआंध्र के कांग्रेसियों ने भी खोला रमेश के खिलाफ खोला

आंध्र के कांग्रेसियों ने भी खोला रमेश के खिलाफ खोला

केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश के लिए मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। आंध्र प्रदेश के कुछ कांग्रेसी नेताओं ने रमेश के राज्यसभा में पुन: नामांकन को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया...

आंध्र के कांग्रेसियों ने भी खोला रमेश के खिलाफ खोला
एजेंसीTue, 11 May 2010 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश के लिए मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। आंध्र प्रदेश के कुछ कांग्रेसी नेताओं ने रमेश के राज्यसभा में पुन: नामांकन को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया है।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के कामकाज के खिलाफ चीन में की गई टिप्पणियों को लेकर रमेश को सोमवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कड़ी फटकार लगायी थी। रमेश ने कहा था कि गृह मंत्रालय का चीनी निवेश के प्रति चौकस रुख अनावश्यक बाधाएं पैदा कर रहा है।

बताया जाता है कि आंध्र प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं ने राज्य से ऊपरी सदन के लिए पर्यावरण मंत्री को पुन: नामांकित किए जाने का विरोध किया है। यह द्विवार्षिक चुनाव अगले महीने होने वाले हैं।

कर्नाटक निवासी रमेश को वर्ष 2004 में आंध्र प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुना गया था, क्योंकि राज्य की विधानसभा में संख्या बल कांग्रेस के पक्ष में था।

विधानसभा में कांग्रेस की संख्या अब घट चुकी है और वह केवल चार सीटें ही जीत सकती है लेकिन राज्य के भीतर ही इन सीटों के कई सारे दावेदार हैं।

रमेश के पुन: नामांकन के कांग्रेसी नेताओं के विरोध का यह एक कारण है लेकिन मुख्य वजह यह बताई जा रही है कि रमेश ने अपने मंत्रालय से संबंधित राज्य के मामलों की अनदेखी की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें