फोटो गैलरी

Hindi Newsपेट्रोलडीजल मूल्य संबंधी मंत्री समूह की बैठक 21 मई को

पेट्रोल-डीजल मूल्य संबंधी मंत्री समूह की बैठक 21 मई को

पेट्रोल और डीजल के दाम सरकारी शिकंजे से मुक्त करने के मुद्दे पर गठित वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी की अध्यक्षता वाले मंत्री समूह की बैठक 21 मई को होने की संभावना है। मंत्री समूह इस मुद्दे पर भी विचार...

पेट्रोल-डीजल मूल्य संबंधी मंत्री समूह की बैठक 21 मई को
एजेंसीMon, 10 May 2010 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पेट्रोल और डीजल के दाम सरकारी शिकंजे से मुक्त करने के मुद्दे पर गठित वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी की अध्यक्षता वाले मंत्री समूह की बैठक 21 मई को होने की संभावना है।

मंत्री समूह इस मुद्दे पर भी विचार विमर्श करेगा कि रसोई गैस सिलेंडर यानी एलपीजी और राशन में बिकने वाले मिट्टी तेल की बिक्री से होने वाले नुकसान की भरपाई किस तरह की जाएगी। घटनाक्रम से जुडे़ एक अधिकारी के अनुसार मंत्री समूह की बैठक 21 मई को होने की उम्मीद है, लेकिन एक-दो मंत्रियों के बैठक में पहुंचने को लेकर फिलहाल संशय बना हुआ है, यदि ये मंत्री नहीं पहुंच पाते हैं तो बैठक आगे के लिए टल सकती है।

मुखर्जी की अध्यक्षता वाले इस मंत्री समूह में तेल मंत्री मुरली देवडा़, कृषि मंत्री शरद पवार, रसायन एवं उर्वरक मंत्री एम़क़े अलागिरी, रेल मंत्री ममता बनर्जी, सड़क परिवहन मंत्री कमलनाथ और योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया शामिल हैं। अधिकारी के अनुसार मंत्री समूह का गठन पेट्रोल, डीजल के दाम नियंत्रण मुक्त करने सहित उनकी मूल्य नीति पर विचार करने के लिए किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें