फोटो गैलरी

Hindi Newsमनमोहन ने की जयराम रमेश की खिंचाई

मनमोहन ने की जयराम रमेश की खिंचाई

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चीन के संदर्भ में भारतीय गृह मंत्रालय पर आलोचनात्मक टिप्पणियों के लिए पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश की सोमवार को खिंचाई की और नसीहत दी कि वह दूसरे मंत्रालयों की कार्यप्रणाली...

मनमोहन ने की जयराम रमेश की खिंचाई
एजेंसीMon, 10 May 2010 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चीन के संदर्भ में भारतीय गृह मंत्रालय पर आलोचनात्मक टिप्पणियों के लिए पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश की सोमवार को खिंचाई की और नसीहत दी कि वह दूसरे मंत्रालयों की कार्यप्रणाली पर टिप्पणी नहीं करें।

मनमोहन ने रमेश से बात की और उन्हें स्पष्ट बताया कि सरकार में चीन के प्रति अपने रुख को लेकर कोई भ्रम नहीं है जिसके साथ वह रचनात्मक संबंध चाहती है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मनमोहन ने रमेश से कहा कि मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के लिए यह सलाह है कि वे दूसरे मंत्रालयों की कार्यप्रणाली पर टिप्पणी न करें, खासकर चीन जैसे महत्वपूर्ण पड़ोसियों के संदर्भ में।

बीजिंग में रमेश की टिप्पणी के दो दिन बाद प्रधानमंत्री का यह कड़ा संदेश आया है। रमेश ने चीन की राजधानी में कहा था कि चीनी कंपनियों के भारत में प्रवेश को लेकर गृह मंत्रालय आवश्यकता से अधिक रक्षात्मक और चौकस रुख अपनाए हुए है।

मनमोहन ने रमेश से कहा कि चीन के बारे में हमारी नीतियों में कोई भ्रम नहीं है और हम बीजिंग के साथ लगातार रचनात्मक संबंध चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें