फोटो गैलरी

Hindi Newsएनएचआरसी ने बीएमडब्ल्यू कांड में दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

एनएचआरसी ने बीएमडब्ल्यू कांड में दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

हाल में एक बीएमडब्ल्यू कार से एक बुजुर्ग के कुचले जाने की घटना पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस बारे में दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त...

एनएचआरसी ने बीएमडब्ल्यू कांड में दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट
एजेंसीSun, 09 May 2010 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

हाल में एक बीएमडब्ल्यू कार से एक बुजुर्ग के कुचले जाने की घटना पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस बारे में दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को नोटिस जारी कर उन्हें इस मामले में चार हफ्ते के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। मानवाधिकार आयोग ने पुलिस द्वारा लापरवाही बरते जाने की शिकायत मिलने के बाद यह नोटिस जारी किया।

पूर्वी दिल्ली में आठ अप्रैल को अक्षरधाम मंदिर के नजदीक एक बीएमडब्ल्यू कार ने 65 वर्षीय ओम दत्त चौहान को उस समय कुचल दिया था जब वह अपने बेटे के साथ सुबह की सैर कर रहे थे। उनके परिजनों और प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने चौहान को तत्काल अस्पताल नहीं पहुंचाया जिससे चोटों की वजह से उनकी मौत हो गई।

आयोग ने इस मामले पर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और अधिवक्ता राधाकांत त्रिपाठी की शिकायत पर संज्ञान लिया जिन्होंने पुलिस पर लापरवाही बरते का आरोप लगाया और गलती करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें