फोटो गैलरी

Hindi Newsजोरदार मुकाबले को उतरेंगे आस्ट्रेलिया व श्रीलंका

जोरदार मुकाबले को उतरेंगे आस्ट्रेलिया व श्रीलंका

पिछले मैचों में शानदार जीत से उत्साहित आस्ट्रेलिया और श्रीलंका टवेंटी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के मुकाबले में कम आमने सामने होंगे। टी20 में कमजोर मानी जाने वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक शानदार...

जोरदार मुकाबले को उतरेंगे आस्ट्रेलिया व श्रीलंका
एजेंसीSat, 08 May 2010 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले मैचों में शानदार जीत से उत्साहित आस्ट्रेलिया और श्रीलंका टवेंटी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के मुकाबले में कम आमने सामने होंगे। टी20 में कमजोर मानी जाने वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन करके खुद को खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल कर लिया है। दूसरी ओर श्रीलंका ने मैच दर मैच अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। दोनों टीमों के मौजूदा फार्म को देखते हुए मुकाबला बराबरी का रहने की उम्मीद है।

माइकल क्लार्क की अगुवाई वाली आस्ट्रेलियाई टीम के पास बिग हिटर्स हैं। डेविड वार्नर और शेन वाटसन के रूप में उसके पास सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी भी है। भारत के खिलाफ कल सर्वाधिक छक्का लगाने वाले वार्नर को अभी तक रोका नहीं जा सका है। श्रीलंकाई गेंदबाजों के लिए उनके बल्ले पर अंकुश लगाना आसान चुनौती नहीं होगा। दूसरी ओर, वाटसन सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज ही नहीं बल्कि मध्यम गति के उपयोगी गेंदबाज भी हैं।

इनके अलावा डेविड हसी जहां लप्पे लगाने में माहिर हैं, वहीं माइक हसी साझेदारी बनाने का फन जानते हैं। क्लार्क खुद स्थापित बल्लेबाज हैं। निचले क्रम पर हरफनमौला कैमरून व्हाइट आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को गहराई देते हैं। तेज गेंदबाजी में डर्क नानेस, शान टैट और डग बोलिंजेर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं हालांकि स्पिनर स्टीवन स्मिथ अभी तक प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

श्रीलंकाई टीम के पास भी महेला जयवर्धने और कप्तान कुमार संगकारा जैसे बेहतरीन फार्म में चल रहे बल्लेबाज हैं। सनत जयसूर्या का खराब फार्म हालांकि चिंता का सबब है। नुवान कुलशेखरा, एंजेलो मैथ्यूज और लेसिथ मलिंगा ने तेज गेंदबाजी में जलवा दिखाया है। ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की फिटनेस को लेकर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें