फोटो गैलरी

Hindi Newsहाटन कोच बने रहेंगे: पटेल

हाटन कोच बने रहेंगे: पटेल

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि एआईएफएफ और कोच बाब हाटन के बीच कुछ मुद्दे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय कोच बने रहेंगे और दोहा में...

हाटन कोच बने रहेंगे: पटेल
एजेंसीFri, 07 May 2010 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि एआईएफएफ और कोच बाब हाटन के बीच कुछ मुद्दे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय कोच बने रहेंगे और दोहा में अगले साल होने वाले एशिया कप तक देश की टीम का मार्गदर्शन करते रहेंगे।

एआईएफएफ की कार्यकारिणी की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में पटेल ने हाटन के इस्तीफे की खबर को मीडिया की उपज बताते हुए कहा कि अगले साल जनवरी में होने वाले एशिया कप तक हाटन ही टीम के कोच रहेंगे।

पटेल ने कहा कि मैंने खुद कुछ दिन पहले ही हाटन से बात की है, उनके इस्तीफे की खबर मनघड़ंत है। उनके एआईएफएफ से कुछ मुद्दे हैं जो उनके एजेंट ने बताए हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे कोच नहीं रहे। हाटन भारत के कोच बने रहेंगे और वह एशिया कप के दौरान भी टीम के साथ होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी ने मुझे हाटन के मामले में आवश्यक कदम उठाने का अधिकार दिया है।

एशिया कप के बाद एआईएफएफ द्वारा नए कोच की तलाश के कारण हाटन नाराज है। हाटन ने धमकी दी थी कि अगर उनका कार्याकाल एशिया कप के बाद 2013 तक नहीं बढ़ाया गया तो वे इस्तीफा दे देंगे।

माना जा रहा है कि हाटन ने तीन माह का नोटिस दिया है जो 30 अप्रैल से शुरू हो चुका है, लेकिन हाटन फिर भी एआईएफएफ की बात मानने तैयार हैं बशर्ते कि उनके वेतन में दस हजार डालर प्रति माह की वृद्धि कर दी जाए।

यह पूछने पर कि क्या अगले साल जनवरी में एशिया कप के बाद हाटन का कार्याकाल आगे बढ़ाया जाएगा पटेल ने कहा कि यह मामला एआईएफएफ और हाटन के बीच है। हम उनसे (हाटन) बाद में बात कर लेंगे।

एआईएफएफ सूत्रों के अनुसार जनवरी 2011 के बाद हाटन का कार्यकाल बढ़ाने के बारे कार्यकारिणी में किसी प्रकार का फैसला नहीं हुआ लेकिन अब यह देखना होगा कि क्या उनकी दस हजार डालर प्रतिमाह वृद्धि करने की मांग को स्वीकार किया जाता है या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें