फोटो गैलरी

Hindi Newsगहराते राजनीतिक संकट के बीच प्रचंड मिले भारतीय राजदूत से

गहराते राजनीतिक संकट के बीच प्रचंड मिले भारतीय राजदूत से

प्रधानमंत्री माधव कुमार नेपाल के इस्तीफे की मांग पर देशव्यापी हड़ताल के पांचवे दिन गहराते राजनीतिक संकट के बीच माओवादी प्रमुख पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भारतीय दूत राकेश सूद से मुलाकात की। काठमांडू के...

गहराते राजनीतिक संकट के बीच प्रचंड मिले भारतीय राजदूत से
एजेंसीThu, 06 May 2010 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री माधव कुमार नेपाल के इस्तीफे की मांग पर देशव्यापी हड़ताल के पांचवे दिन गहराते राजनीतिक संकट के बीच माओवादी प्रमुख पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भारतीय दूत राकेश सूद से मुलाकात की।

काठमांडू के नया बाजार स्थित प्रचंड के निवास पर दोनों की मुलाकात हुई लेकिन उनके बीच हुई बातचीत का ब्योरा जाहिर नहीं किया गया है। इससे पहले, वरिष्ठ माओवादी नेता राम करकी वामपंथी नेताओं से मुलाकात के लिए बुधवार को भारत रवाना हुए थे। उनके इस दौरे को भारत के वामपंथी नेताओं को अपने समर्थन में एकजुट करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

इसबीच नेपाल में नार्वे के राजदूत थोर जिसलेनसेन ने एकीकृत नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी के उपाध्यक्ष बाबूराम भट्टराई से मुलाकात की और मौजूदा राजनीतिक हालात पर विचार-विमर्श किया। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, मुलाकात के दौरान, जिसलेनसेन ने इच्छा जाहिर की है कि उनका देश नेपाल के लंबे समय से जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए भूमिका निभाने का इच्छुक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें