फोटो गैलरी

Hindi Newsअजलन शाह खिताब बचाने के लिए खेलेगा भारत

अजलन शाह खिताब बचाने के लिए खेलेगा भारत

भारत को गुरुवार से शुरू हो रहे 19वें अजलन शाह कप में खिताब बरकरार रखने के लिए वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और एशियाई चैंपियन दक्षिण कोरिया जैसी टीमों से पार पाना होगा। कप के लिए लगभग सभी टीमों ने...

अजलन शाह खिताब बचाने के लिए खेलेगा भारत
एजेंसीWed, 05 May 2010 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को गुरुवार से शुरू हो रहे 19वें अजलन शाह कप में खिताब बरकरार रखने के लिए वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और एशियाई चैंपियन दक्षिण कोरिया जैसी टीमों से पार पाना होगा। कप के लिए लगभग सभी टीमों ने नए खिलाड़ियों को मौका दिया है।

चार बार की विजेता और मौजूदा चैंपियन भारतीय टीम गुरुवार को चीन से भिड़ेगी और शुक्रवार को उसका सामना पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।

भारतीय टीम काफी संतुलित लग रही है। पी श्रीजेश और भरत छेत्री गोलकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे जबकि डिफेंस में धनंजय महाडिक, भरत चिकारा और दो नए ड्रैग फ्लिकर अमित प्रभाकर तथा रूपिंदर पाल सिंह हैं। सरदार सिंह डिफेंडर और प्लेमेकर की दोहरी भूमिका निभाएंगे।

मिडफील्ड में प्रबोध टिर्की, रवि पाल सिंह, गुरबाज सिंह, अर्जुन हलप्पा, विकास पिल्लै और दानिश मुज्तबा होंगे। वहीं आक्रमण की जिम्मेदारी कप्तान राजपाल सिंह, शिवेंद्र सिंह, मंदीप अंतिल, तुषार खांडेकर और सरवनजीत सिंह पर होगी।

सभी टीमों ने निकट भविष्य में होने वाले अहम टूर्नामेंटों को ध्यान में रखकर इसमें युवा टीम उतारी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में सिर्फ चार खिलाड़ी वे हैं जो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। वहीं मोहम्मद इमरान की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम में रेहान बट, सोहेल अब्बास और शकील अब्बासी जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं हैं।
    
दक्षिण कोरिया ने भी वर्ल्ड कप टीम में छह बदलाव किए हैं। मेजबान मलेशिया को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें