फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई जांच से एमसीआई के और अधिकारियों की खुलेगी पोल

सीबीआई जांच से एमसीआई के और अधिकारियों की खुलेगी पोल

मेडिकल काउन्सिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की कार्यशैली और आवश्यक शर्तों को पूरा नहीं करने वाले संस्थानों को मान्यता देने में एमसीआई प्रमुख की कथित भूमिका की सीबीआई जांच एमसीआई के अन्य अधिकारियों को जांच के...

सीबीआई जांच से एमसीआई के और अधिकारियों की खुलेगी पोल
एजेंसीTue, 04 May 2010 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल काउन्सिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की कार्यशैली और आवश्यक शर्तों को पूरा नहीं करने वाले संस्थानों को मान्यता देने में एमसीआई प्रमुख की कथित भूमिका की सीबीआई जांच एमसीआई के अन्य अधिकारियों को जांच के घेरे में ला सकती है।

सूत्रों ने बताया कि एमसीआई की कार्यशैली को लेकर अनेक शिकायतें मिलने के बाद जांच एजेंसी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी फिलहाल प्राप्त शिकायतों का अध्ययन कर रही है और अगर जरूरत पड़ी तो जांच की अवधि एक साल से अधिक कर दी जाएगी। फिलहाल जांच की अवधि एक साल तय की गई है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न अधिकारियों और कालेजों की संभावित भूमिका की पूर्ण जांच शुरू करने के पहले सभी प्रासंगिक दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा।

सीबीआई ने गत 23 अप्रैल को एमसीआई प्रमुख केतन देसाई और दो अन्य को गिरफ्तार किया था। उन्हें पंजाब स्थित एक निजी मेडिकल कालेज को मान्यता देने के बदले रिश्वत के तौर पर दो करोड़ रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। देसाई फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

देसाई के विभिन्न परिसरों की उत्तरोत्तर तलाशी में कथित तौर पर भारी मात्रा में नकदी, निवेश और सोना आदि बरामद किए गए, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें