फोटो गैलरी

Hindi Newsदरगाह धमाके के आरोपियों के नार्को टेस्ट की मांग

दरगाह धमाके के आरोपियों के नार्को टेस्ट की मांग

राजस्थान पुलिस ने 2007 के अजमेर दरगाह धमाका मामले में गिरफ्तार दक्षिणपंथी हिंदू संगठन के एक कार्यकर्ता देवेंद्र गुप्ता के नार्को परीक्षण की अनुमति अदालत से मांगी है। इस धमाके में तीन लोग मारे गए थे...

दरगाह धमाके के आरोपियों के नार्को टेस्ट की मांग
एजेंसीSun, 02 May 2010 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस ने 2007 के अजमेर दरगाह धमाका मामले में गिरफ्तार दक्षिणपंथी हिंदू संगठन के एक कार्यकर्ता देवेंद्र गुप्ता के नार्को परीक्षण की अनुमति अदालत से मांगी है। इस धमाके में तीन लोग मारे गए थे और 30 घायल हुए थे।

आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के सूत्रों ने रविवार को कहा कि देवेंद्र गुप्ता का नार्को परीक्षण करने की अनुमति हमने अजमेर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट से मांगी है और इस पर फैसला सोमवार को होने वाली सुनवाई में होगा।

धमाके के सिलसिले में एटीएस ने अजमेर से देवेंद्र गुप्ता, मध्य प्रदेश से चंद्रशेखर तथा विष्णु पटीदार को गिरफ्तार किया था। गुप्ता और चंद्रशेखर अभी पुलिस रिमांड पर हैं और एटीएस जयपुर में इनसे पूछताछ कर रही है। पटीदार को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

संदेह है कि गुप्ता का संबंध हिंदू संगठन अभिनव भारत से है। महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए धमाकों के संबंध में इस संगठन का नाम आया था। मालेगांव धमाकों की मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से गुप्ता के कथित तार जुड़े होने की पुलिस जांच कर रही है।

सूत्रों ने कहा कि चंद्रशेखर कथित तौर पर उस तंत्र का एक प्रमुख सदस्य था जो अजमेर धमाके में शामिल था । चंद्रशेखर के भी कथित तौर पर संबंध दक्षिण पंथी हिंदू संगठनों से हैं। पटीदार को राजस्थान के एटीएस के एक पांच सदस्यीय दल ने मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के खरडोंकला गांव से गिरफ्तार किया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने कहा कि उस पर अजमेर धमाके में शामिल होने का आरोप है। इस संदेह में उसे मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें